J&K की सुरक्षा पर MHA में हाई लेवल मीटिंग; आतंकी गतिविधियों समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1505252

J&K की सुरक्षा पर MHA में हाई लेवल मीटिंग; आतंकी गतिविधियों समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा

MHA: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अगुवाई में गृह मंत्रालय की एक हाईलेवल मीटिंग हुई. इस मीटिंग में जम्मू कश्मीर में दहशतगर्दाना सरगर्मियों, ड्रोन एक्टिविटी, टारगेटेड किलिंग और कश्मीरी पंडितों पर हो रहे हमले को लेकर बातचीत हुई.

J&K की सुरक्षा पर MHA में हाई लेवल मीटिंग; आतंकी गतिविधियों समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा

MHA: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अगुवाई में गृह मंत्रालय की एक हाईलेवल मीटिंग हुई. इस मीटिंग में जम्मू कश्मीर में दहशतगर्दाना सरगर्मियों, ड्रोन एक्टिविटी, टारगेटेड किलिंग और कश्मीरी पंडितों पर हो रहे हमले को लेकर  बातचीत हुई. जम्मू कश्मीर की सिक्योरिटी को लेकर गृह मंत्रालय की उच्चस्तरीय बैठक तक़रीबन ढाई घंटे तक चली. जिसमें जम्मू में आतंकियों के ख़िलाफ हुए ऑपरेशन पर चर्चा की गई. मीटिंग में जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा, होम सेक्रेटरी और नेशनल सिक्योरिटी एजेंसियों के चीफ़ समेत कई सीनियर अफ़सरान ने शिरकत की. गृह मंत्री अमित शाह की सदारत में हुई हाई लेवल मीटिंग में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई.

यह भी पढ़ें: Anil Deshmukh: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख जेल से रिहा;  100 करोड़ की वसूली करवाने का था इल्ज़ाम

 

आतंकी गतिविधियों समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा
एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रशासित प्रदेश में तरक़्क़ियाती कामों पर भी मीटिंग में तफ्सील से चर्चा की गई. हाई लेवल मीटिंग में जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा, मंत्रालय, अर्धसैनिक बलों, जम्मू-कश्मीर प्रशासन और पुलिस के सीनियर अफ़सरान ने हिस्सा लिया. अधिकारियों ने बताया कि हालिया महीनों में जम्मू-कश्मीर में हिंसा की छिटपुट वारदातें सामने आई हैं जिनमें मासूम शहरियों और सुरक्षाकर्मियों पर हमले और सीमा पार से घुसपैठ की कोशिशें शामिल हैं. दिसंबर की शुरुआत में, ऐसी ख़बरें आई थीं कि एक आतंकवादी ग्रुप ने 56 कर्मचारियों की "हिट लिस्ट" जारी की थी और उसके बाद घाटी में काम कर रहे कश्मीरी पंडित समुदाय के सदस्य दहशत में थे.

 

फौज ने 4 आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा
बता दें कि बुधवार को जम्मू व कश्मीर के जम्मू शहर में मौजूद सिधरा इलाक़े में सिक्योरिटी फोर्सेज को बड़ी कामयाबी मिली. यहां सिक्योरिटी फोर्सेज और आतंकवादियों के दरमियान सुबह साढ़े पांच बजे एनकाउंटर शुरू हुआ. जिसमें सिक्योरिटी फोर्सेज ने 4 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया. सूत्रों के मुताबिक सिधरा इलाक़े में 4 आतंकवादियों के छिपे होने की ख़बर मिली थी. सिक्योरिटी फौज और पुलिस के जवानों ने इलाक़े की घेराबंदी की और सर्च ऑपरेशन शुरू किया. आतंकवादियों ने जब सिक्योरिटी फोर्सेज को अपनी तरफ आते देखा तो उन्होंने सिक्योरिटी फोर्सेज पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने फायरिंग की जिसमें 4 आतंकवादी मारे गए.

Watch Live TV

Trending news