Udaipur murder case को लेकर अमित शाह सख्त; अब यह एजेंसी करेगी मामले की जांच
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1236912

Udaipur murder case को लेकर अमित शाह सख्त; अब यह एजेंसी करेगी मामले की जांच

उदयपुर मर्डर मामले में केंद्र सरकार ने दखल दिया है. 28 तारीख को हादसा पेश आया जिसके बाद दिल्ली से एनआईए की टीम रवाना हो गई थी. इस मामले में अब आगे की जांच एनआईए करेगी.

Udaipur murder case को लेकर अमित शाह सख्त; अब यह एजेंसी करेगी मामले की जांच

Udaipur murder case: उदयपुर मर्डर मामले में केंद्र सरकार ने दखल दिया है. 28 तारीख को हादसा पेश आया जिसके बाद दिल्ली से एनआईए की टीम रवाना हो गई थी. इस मामले में अब आगे की जांच एनआईए करेगी. इसके अलावा जयपुर से भी कल शाम पुलिसबल जोधपुर के लिए रवाना हो गए थे.

5 अधिकारियों की टीम हुई गठित

NIA ने अब इस मामले में 5 अधिकारियों की एक टीम गठित की है जो इस पूरे मामले की जांच करेगी. आज यानी बुधवार को यह टीम घटनास्थल पहुंचेगी और वहां का जायज़ा लेगी. जिसके बाद यह अपराधियों से पूछताछ करेगी. आपको बता दें कल आरोपी हत्या को अंजाम देने के बाद मोटरसाइकिल के ज़रिए भागने की कोशिश कर रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया.

पूरे राज्य में लगी धारा 144

आपको बता दें कल के हादसे के बाद पूरे राज्य में धारा 144 लगा दी गई है. जो 1 महीने तक नाफिज़ रहेगी. वहीं पूरे राजस्थान में 24 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद की हुईं हैं. जिसे रिव्यू करने के बाद ही खोला जाएगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से अपील की है कि वह शांती बनाएं रखें.

क्या था पूरा मामला?

जोधपुर के रहने वाले कन्हैयालाल के 8 साल के बच्चे ने नुपूर शर्मा की हिमायत में गलती से एक स्टेटस लगा दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिसके बाद गौस मोहम्मद और मोहम्मद रियाज ने उनसे जाकर झगड़ा किया. लेकिन दोनों पक्षों के बीच सुलाह करा दी गई. लेकिन कुछ दिन बाद दोनों आरोपी कन्हैया की दुकान पहुंचे और उनकी हत्या कर दी. इस हत्या के बाद दोनों आरोपियों ने एक वीडियो बनया जो इंटरनेट पर काफी वायरल हुआ. गौस मोहम्मद और मोहम्मद रियाज दोनों बाइक के ज़रिए भागने की कोशिश कर रहे थे तभी पुलिस ने उन्हें धर दबोचा.

इस पूरे मामले के बाद कई सियासी लीडरान के बयान आने शुरू हो गए. सबने इस कृत की निंदा की और लोगों से शांती बनाए रखने की अपील की. जयपुर से एक सुरक्षाबलों को उदयपुर के लिए रवाना कर दिया गया. वहीं एनआईए ने भी 5 अधिकारियों की टीम को मामले की जांच के लि भेज दिया

Zee Salaam Live TV

Trending news