3rd ODI: भारत ने इंग्लैंड को पांच विकेट से शिकस्त देकर जीती सीरीज; पंड्या और पंत का चला जादू
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1262296

3rd ODI: भारत ने इंग्लैंड को पांच विकेट से शिकस्त देकर जीती सीरीज; पंड्या और पंत का चला जादू

3rd ODI: ऋषभ पंत ने 113 गेंद में 16 चौके और दो छक्के जड़े, जिसमें उन्होंने 42वें ओवर में डेविड विली पर लगातार पांच चौके लगाए.  पंड्या ने पहले 24 रन में चार विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और फिर 71 रन की हाफ सेंच्यूरी पारी खेली.

 ऋषभ पंत

uमैनचेस्टरः भारत ने हार्दिक पंड्या के शानदार प्रदर्शन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (नाबाद 125) के पहले वनडे शतक के दम पर इतवार को वनडे में इंग्लैंड को पांच विकेट से शिकस्त देकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया. भारत ने पहला वनडे 10 विकेट से जीता था जबकि दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने 100 रन की जीत से बराबरी हासिल कर ली थी. पंड्या ने पहले 24 रन में चार विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और फिर 71 रन की हाफ सेंच्यूरी पारी खेली जिसमें 10 चौके लगाए थे. पंत ने 113 गेंद में 16 चौके और दो छक्के जड़े, जिसमें उन्होंने 42वें ओवर में डेविड विली पर लगातार पांच चौके लगाए.  

भारत ने पांच विकेट पर 261 रन बनाकर सीरीज अपने नाम किया 
भारत ने बल्लेबाजी का न्योता देने के बाद पंड्या के चार विकेट और गेंदबाजी से इंग्लैंड को 45.5 ओवर में 259 रन पर समेटने के बाद यह लक्ष्य 42.1 ओवर में हासिल कर लिया. भारतीय टीम के शीर्ष क्रम को तेज गेंदबाज रीस टॉप्ले (35 रन देकर तीन विकेट) ने चकरा दिया था. पर इसके बाद पंड्या और पंत ने सैवियर की भूमिका निभाते हुए पांचवें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी की और टीम को मुश्किल से उबारा. फिर पंत ने रविंद्र जडेजा (नाबद 07) के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए नाबाद 56 रन की साझेदारी निभायी जिससे भारत ने 47 गेंद रहते पांच विकेट पर 261 रन बनाकर सीरीज अपने नाम कर लिया.

कोहली तीन चौके लगाकर आउट हो गए
टॉप्ले ने कप्तान रोहित शर्मा (17), शिखर धवन (01) और विराट कोहली (17) के विकेट लिए, जिससे भारत ने 38 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. रोहित ने पहले ही ओवर में टॉप्ले की गेंद पर मिड विकेट क्षेत्र में और फिर अगले ओवर में डेविड विली पर दो शानदार चौके लगाए. टॉप्ले ने पहले धवन और फिर रोहित को पवेलियन का रास्ता दिखाया. पांच ओवर में टीम ने 21 रन पर दो विकेट गंवा दिये थे. खराब फॉर्म को लेकर चर्चा का केंद्र बने हुए कोहली ने विली पर तीन चौके लगाकर बड़ी पारी खेलने की उम्मीद बंधाई थी पर टॉप्ली की गेंद को ड्राइव करने की कोशिश में विकेट के पीछे कैच देकर आउट हो गए.

यह भी पढ़ें: Photos: ब्लू बिकनी में मौनी ने दिखाया परफेक्ट फिगर, फैंस बोले 'दिन भर वेट करता हूं'

पंड्या ने सात चौके से करियर का सातवां अर्धशतक पूरा किया 
पंत और सूर्यकुमार यादव (28 गेंद में 16 रन) ने संभलकर खेलते हुए 15 ओवर तक टीम का स्कोर तीन विकेट पर 68 रन पहुंचाया. लेकिन सूर्यकुमार ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर बल्ला लगाकर विकेटकीपर को आसान कैच दे बैठे जिससे भारत को 72 रन पर चौथा झटका लगा. पहले पंड्या ने 43 गेंद में सात चौके से अपने करियर का सातवां अर्धशतक पूरा किया. भारतीय टीम 30 ओवर में चार विकेट पर 152 रन बना चुकी थी. फिर पंत ने 71 गेंद में पांचवें चौके से अपने 50 रन पूरे किए.  पंत ने 35वें ओवर की आखिरी गेंद पर क्रेग ओवरटन की गेंद पर लांग ऑन पर पारी का पहला छक्का जमाया, जिससे पहली गेंद को उन्होंने चौके के लिए भेजा था. पंड्या (55 गेंद) कार्स की शार्ट गेंद को जल्दी खेल बैठे और मिडविकेट पर स्टोक्स ने शानदार कैच लपक लिया जिससे भारत का स्कोर पांच विकेट पर 205 रन था. पंत टीम को आसानी से जीत तक ले गए और रिवर्स स्विप से चौका लगाकर स्टाइल से जीत दिलाई.

Video:

Trending news