Ind Vs Sri: श्रीलंका की भारत पर जबरदस्त जीत, टूट गया 13 सालों से चला आ रहा जीत का सिलसिला

श्रीलंका ने भारत के खिलाफ आठ टी-20 सीरीज में यह पहली जीती है. यही नहीं उसने भारत के खिलाफ 2008 के बाद किसी भी फॉर्मेट में यह पहली सीरीज जीती है. 

Ind Vs Sri: श्रीलंका की भारत पर जबरदस्त जीत, टूट गया 13 सालों से चला आ रहा जीत का सिलसिला
फोटो, बशुक्रिया Sri Lanka Cricket board Twitter

कोलंबो: श्रीलंका की राजधानी में खेले गए भारत बनाम श्रीलंका (India Vs Sri Lanka) के तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत को जबरदस्त शिकस्त का सामना करना पड़ा. श्रीलंकाई लेग स्पिनर वाहिंदु हसरंगा (Wahindu Hasaranga) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से श्रीलंका ने निर्णायक टी20 में भारत को 33 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराकर तीन सीरीज 2-1 से अपने नाम करली.

श्रीलंका ने भारत के खिलाफ आठ टी-20 सीरीज में यह पहली जीती है. यही नहीं उसने भारत के खिलाफ 2008 के बाद किसी भी फॉर्मेट में यह पहली सीरीज जीती है. कोरोना से प्रभावित भारत की किस्मत सिर्फ टॉस तक ही ठीक रही. टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का उसका फैसला सही नहीं रहा और टीम आठ विकेट पर 81 रन ही बना पायी. भारत के केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें सातवें नंबर पर उतरे कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा नाबाद 23 रन बनाये.

श्रीलंका के लिये भी रन बनाना आसान नहीं रहा लेकिन उसने विकेट बचाये रखे. वह 12वें ओवर में 50 रन के पार पहुंचा. श्रीलंकी की तरफ से अविश्का फ्रनांडो ने 18 गेंदों में 12 रन बनाए, मिनोद भानुका 18 रन, सदीरा समरविक्रमा 06 रन, धनंजय डिसिल्वा नाबाद 23 रन, वाहिंदु हसरंगा नाबाद 14 रन बनाए.

इसके अलावा भारतीय बल्लेबाजी की बात करें तो ऋतुराज गायकवाड़ 14 रन, कप्तान शिखर धवन 00, देवदत्त पडिक्कल 09, संजू सैमसन 00, नितीश राणा 06, भुवनेश्वर कुमार 16, कुलदीप यादव नाबाद 23 रन, राहुल चाहर 05 रन, वरुण चक्रवर्ती 00, चेतन सकारिया नाबाद 05 रन बनाए.

ZEE SALAAM LIVE TV