विवादित विज्ञापन को हटाने का आदेश, गैंगरेप की मानसिकता को बढ़ावा देने के थे आरोप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1207931

विवादित विज्ञापन को हटाने का आदेश, गैंगरेप की मानसिकता को बढ़ावा देने के थे आरोप

Controversial Advertisement: सूचना और प्रसारण मंत्रालय और प्रसारण मंत्रालय ने परफ्यूम के उस विज्ञापन को हटाने का आदेश दिया है जिसमें महिला के खिलाफ टिप्पणी की गई है. दिल्ली की महिला आयोग की अध्यक्ष ने इस विज्ञापन पर आपत्ति जताई थी.

Controversial Advertisement

Controversial Advertisement:  सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने उस विज्ञापन हो हटाने के निर्देश दिए हैं जिस पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आपत्ति जताई थी. हाल ही में एक परफ्यूम कंपनी ने एक विज्ञापन बनाया है जो काफी विवादित है. यह लोगों को पसंद नहीं आ रहा है. दिल्ली की महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी इस विज्ञापन पर आपत्ति जताई है. स्वाति ने इस विज्ञापन को गैंगरेप को बढ़ावा देने वाला बताया है. 

सूचना और प्रसारण मंत्रालय की तरफ से किए गए एक ट्वीट में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर एक डिओडोरेंट का अनुचित और अपमानजनक विज्ञापन प्रसारित हो रहा है. I&B मंत्रालय ने ट्विटर और YouTube से इस विज्ञापन के सभी उदाहरणों को तुरंत हटाने को कहा है. जिस टीवी चैनल पर यह विज्ञापन दिखाया जा रहा था, उसने मंत्रालय के निर्देश पर इसे हटा दिया है.

दरअसल 'शॉट' नाम की परफ्यूम विज्ञापन में दिखाया गया है कि एक शॉपिंग मॉल में एक लड़की कुछ सामान खरीदने जाती है. उसके पीछे कुछ लड़के खड़े होकर कहते हैं कि 'हम चार वो एक, शॉट कौन लगाएगा?'. यह सुनकर सामने खड़ी लड़की घबराकर पीछे घूमती है. इसके बाद पता चलता है कि वह लड़के उस लड़की पर नहीं बल्कि 'शॉट' नाम के परफ्यूम के बारे में बात कर रहे थे. 

इस विज्ञापन के बारे में दिल्ली की महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने लिखा है कि "परफ्यूम का एड बना रहे हैं या गैंगरेप मानसिकता को बढ़ावा दे रहे हैं? किस स्तर के घटियापन को क्रिएटिविटी की आड़ में छुपाकर बेच रहे हैं. ऐसे वाहयात ऐड TV पे चलने से पहले कोई चेक नहीं होता? मैं पुलिस और I&B मंत्रालय को लिख रही हूं. इनपे FIR करने के लिए एवं ऐड को तुरंत बंद करने के लिए.". 

Video:

Trending news