क्या नीतीश छोड़ेंगे CM की कुर्सी? केंद्र में मिल सकता है ये बड़ा पद, JDU नेता ने दिया बयान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1140432

क्या नीतीश छोड़ेंगे CM की कुर्सी? केंद्र में मिल सकता है ये बड़ा पद, JDU नेता ने दिया बयान

नीतीश कुमार के राज्यसभा जाने वाले बयान पर भाजपा ने भी सहमति जताई है. बिहार बीजेपी नेता और विधायक हरि भूषण ठाकुर ने कहा कि अगर नीतीश कुमार राज्य सभा जाना चाहते हैं तो बीजेपी उनकी इच्छा को पूरा करेगी.

क्या नीतीश छोड़ेंगे CM की कुर्सी? केंद्र में मिल सकता है ये बड़ा पद, JDU नेता ने दिया बयान

पटना: बिहार में राजनीतिक सरगर्मियां तेज़ हो गई हैं; इसकी वजह है बिहार के सीएम नीतीश कुमार का एक बयान. नीतीश कुमार से जब यह पूछा गया कि क्‍या वह लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं? इस पर नीतीश ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. मैं सब जगह का सदस्‍य तो बन ही गया हूं, अब बस राज्‍यसभा ही बचा है. नीतीश के इस बयान से अटकलों का दौर शुरू हो गया है, कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी उन्हें उप-राष्ट्रपति बना सकती है और बिहार में बीजेपी अपना सीएम बनाएगी. 

वहीं, नीतीश कुमार के राज्यसभा जाने वाले बयान पर भाजपा ने भी सहमति जताई है. बिहार बीजेपी नेता और विधायक हरि भूषण ठाकुर ने कहा कि अगर नीतीश कुमार राज्य सभा जाना चाहते हैं तो बीजेपी उनकी इच्छा को पूरा करेगी.

ये भी पढ़े: PM Modi Pariksha Pe Charcha 2022: PM मोदी बोले- हर परिवार के लिए बेटी बहुत बड़ी शक्ति, इसे पीछे छोड़ने वाला समाज आगे नहीं बढ़ सकता

नीतीश अगर दिल्ली गए तो क्या होगा
अगर नीतीश कुमार बिहार की राजनीति छोड़कर दिल्ली आते हैं तो बीजेपी बिहार में अपना सीएम बना सकती है, 2020 विधानसभा चुनाव में बीजेपी के 74 विधायक जीतकर विधानसभा पहुंचे थे, पिछले दिनों वीआईपी पार्टी के 3 विधायकों ने भी भाजपा का दामन थाम लिया था अब बिहार में बीजेपी के 77 विधायक हैं.

जेडीयू ने किया खंडन
नीतीश कुमार के दिल्ली जाने के कयासों पर जेडीयू नेता और बिहार सरकार में मंत्री संजय झा ने ट्वीट कर खंडन किया है. संजय झा ने लिखा, मैं इस तरह की अफवाह से हैरान हूं सीएम नीतीश कुमार राज्यसभा जाने पर विचार कर रहे हैं, यह सच्चाई से काफ़ी दूर है, नीतीश कुमार के पास बिहार की सेवा करने का जनादेश हैं और वह बिहार में सीएम के तौर पर अपना कार्यकाल पूरा करेंगे.

ये भी पढ़े: केंद्र सरकार के 15 सूत्रीय कार्यक्रम से अल्पसंख्यक समाज को क्या मिला? पढ़ें ये रिपोर्ट

संजय झा ने आगे लिखा कि, नीतीश कुमार 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए का चेहरा थे, और लोगों ने इस गठबंधन को सत्ता में लाने के लिए वोट किया था, उनमें लोगों की सेवा करने की उनकी अटूट प्रतिबद्धता और बिहार को बदलने की क्षमता है, मैं सभी से इस तरह के दुष्प्रचार से दूर रहने का आग्रह करता हूं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news