'लिपस्टिक के साथ...' महिला रिजर्वेशन पर लालू की पार्टी के नेता के बिगड़े बोल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1894158

'लिपस्टिक के साथ...' महिला रिजर्वेशन पर लालू की पार्टी के नेता के बिगड़े बोल

हाल ही में देश की संसद और राज्य की विधानसभाओं में औरतों को 33 फीसद रिजर्वेशन देने का रास्ता साफ हुआ है. इस पर लालू की पार्टी के नेता ने गलतबयानी की है.

'लिपस्टिक के साथ...' महिला रिजर्वेशन पर लालू की पार्टी के नेता के बिगड़े बोल

महिला रिजर्वेशन बिल यानी 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मंजूरी मिल गई है. अब यह अधिनियम कानून बन गया है. इस बीच, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और बिहार के पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने इस रिजर्वेशन को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है. उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण के नाम पर लिपस्टिक और बॉब कट वाली विधाय‍िकाओं में आ जाएंगी.

अत्यंत पिछड़ा वर्ग को मिले रिजर्वेशन

सिद्दीकी राजद अति पिछड़ा प्रकोष्ठ की तरफ से मुजफ्फरपुर में शुक्रवार को आयोजित अति पिछड़ा सामाजिक जागरूकता सम्मेलन में हिस्सा ले रहे थे. उन्होंने सम्मेलन को खिताब करते हुए कहा कि यदि देना है, तो पिछड़ा और अत्यंत पिछड़ा औरतों को रिजर्वेशन दें. उन्होंने कहा कि अत्यंत पिछड़ा का भी कोटा तय कर दीजिए, तब तो ठीक है, वरना, महिला के नाम पर बॉब कट और लिपिस्टिक वाली आ जायेंगी.

टीवी से दूरी बनाने की अपील

उन्होंने लोगों को सावधान करते हुए कहा कि ऐसी हालत में नौकरी में आपकी महिलाओं को कुछ नहीं मिलेगा. राजद नेता ने इसके लिए लोगों से गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करने की भी अपील की. सिद्दीकी ने लोगों को कम से कम लोकसभा चुनाव तक टीवी और सोशल मीडिया से दूर रहने की भी नसीहत दी. उन्होंने कहा कि टीवी और सोशल मीडिया से दूरी बनाइए और संकल्प लीजिए कि कम से कम लोकसभा चुनाव तक इसे नहीं देखें. उन्होंने कहा कि "आइए हम अपने पूर्वजों के अपमान को याद करें. हम अपने बच्चों को पढ़ाएंगे और अपने हिस्से के लिए लड़ेंगे"

कौन हैं अब्दुल बारी?

अब्दुल बारी सिद्दीकी बिहार के वित्त मंत्री रह चुके हैं. वह अलीनगर, दरभंगा, बिहार से विधायक थे. सिद्दीकी राष्ट्रीय जनता दल पार्टी के मेंबर हैं. उन्होंने साल 2015 के बिहार विधान सभा चुनाव में जीत हासिल की थी. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने दरभंगा से चुनाव लड़ा और भाजपा के गोपाल जी ठाकुर से हार गए.

Trending news