Live Breaking News: काबुल के मदरसे में विस्फोट, 20 लोगों की मौत
Advertisement

Live Breaking News: काबुल के मदरसे में विस्फोट, 20 लोगों की मौत

Live Breaking News Today: आज की ताजा खबरें: 18 August 2022: यह लाइव ब्लॉग देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरों को आप तक सही समय पर पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इस ब्लॉग में हम आपको खेल, मनोरंजन समेत सभी क्षेत्रों की खबरें मुख्तसर अंदाज़ में पहुंचाएंगे. इसके अलावा अन्य खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट पर करें. 

Live Breaking News: काबुल के मदरसे में विस्फोट, 20 लोगों की मौत
LIVE Blog
18 August 2022
12:36 PM

8 यूट्यूब चैनल ब्लॉक

सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा, अन्य देशों से संबंधों और सार्वजनिक व्यवस्था से जुड़े कथित दुष्प्रचार के मामले में एक पाकिस्तानी चैनल समेत आठ यूट्यूब चैनल को ब्लॉक (अवरुद्ध) करने का बृहस्पतिवार को आदेश दिया.

23:33 PM

अफ्गानिस्तान में हादसा

अफ्गानिस्तान की राजधानी काबुल में मौजूद एक मदरसा में विस्फोट हो गया. विस्फोट में 20 लोगों की मौत हो गई जबकि 40 लोगों को घायल हो गए.

20:59 PM

आजम खान के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है. उन पर गवाह को धमकाने का आरोप लगा है.

 

20:38 PM

बेटियों के साथ ट्रेन के नीचे लेटा शख्स

मध्य प्रदेश के जिला उज्जैन में एक माल गाड़ी 3 बेटियों और एक पिता के ऊपर से गुजर गई. चारों लोगों की मौके पर मौत हो गई. प्रारंभिक जांच में पारिवारिक कारणों से सामूहिक आत्महत्या की बात सामने आई है.

19:49 PM

बिहार के सीएम नीतीश कुमार लालू प्रसाद यादव से मिलने के लिए राबड़ी देवी के घर पर पहुंचे हैं.

 

19:44 PM

Cricket News: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने साल 2023 से 2027 तक के लिए फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (FTP) जारी कर दिया है. इस दौरान कुल 777 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे. इनमें 173 टेस्ट, 281 वनडे और 323 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे. FTP देख कर पता चलता है कि हर साल आप्रैल और मई में इंटनेरनेशनल मैच लगभग न के बराबर होंगे. इसी दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) होगा.

18:13 PM

 DGCA ने बड़ा फैसला लिया है. जिसके अनुसार अब फ्लाइट्स में फेस्क मास्क लगाना जरूरी हो गया है. आपको बता दें यह फैसला बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर लिया गया है.

18:13 PM

 DGCA ने बड़ा फैसला लिया है. जिसके अनुसार अब फ्लाइट्स में फेस्क मास्क लगाना जरूरी हो गया है. आपको बता दें यह फैसला बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर लिया गया है.

17:58 PM

हिमाचल प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल कांग्रेस नेता पवन काजल और लखविंदर राणा बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने जेपी नड्डा से मुलाकात की मुलाकात की है

16:50 PM

जेलों में बंद बच्चों और महिलाओं को मिलेगी सहूलत

उत्तर प्रदेश की जेलों में बंद कैदियों, बच्चों और महिलाओं के लिए जरुरत के कई सारे सामान जैसे चप्पलें, शिशुगृह, नर्सरी, शाम की चाय और बिस्कुट, शैम्पू, सैनिटरी नैपकिन आदि अब उपलब्ध होंगे.

15:40 PM

72 फिसद मंत्री दागी

एक रिपोर्ट के मुताबिक बिहार कैबिनेट के तकरीबन 72 फीसद मंत्रियों के खिलाफ क्रिमिनल केसेस दर्ज हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री के खिलाफ भी दर्ज हैं कई केस.

15:36 PM

पवन कुमार और लखविंदर सिंह बीजेपी में शामिल

हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक पवन कुमार काजल और लखविंदर सिंह राणा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मौजूदगी में भाजपा में हुए शामिल हुए

 

14:42 PM

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, रोज़गार को लेकर कही बड़ी बात

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'बंगाल जो एक समय में हमारे देश का अग्रणी राज्य था, आज उसकी हालत कैसी हो गई है. यहां की स्थानीय सरकार मौलिक बातों पर ध्यान नहीं देती है. रोज़गार हो या अन्य सुविधाएं हो, ये उपलब्ध नहीं कराया जाता है. भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद चरम पर है'

14:16 PM

भाजपा के संसदीय बोर्ड का ऐलान:

भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को संसदीय बोर्ड और चुनाव कमेटी का गठन किया है. इस बार संसदीय बोर्ड से केंद्रीय नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बाहर रखा गया है. इसके अलावा तीन नए चेहरों बीएस येदियुरप्पा, के लक्ष्मण और सर्बानांद सोनोवाल को शामिल किया गया है. इस बोर्ड का अध्यक्ष जेपी नड्डा को बनाया गया है. 

13:50 PM

CM केजरीवाल ने की 'मेक इंडिया नंबर 1'  की शुरूआत, 130 करोड़ लोगों को जोड़ने का रखा लक्ष्य

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 'मेक इंडिया नंबर 1' का आगाज कर दिया है. सीएम केजरीवाल ने कहा है कि उन्हें देश के करीब 130 करोड़ लोगों को इस मिशन से जोड़ना है. उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल हो चुके हैं. इन 75 वर्षों में हमने बहुत कुछ हासिल किया, भारत ने बहुत कुछ हासिल किया लेकिन लोगों में गुस्सा है, एक सवाल है कि हमारे बाद आजादी पाने वाले कई छोटे राष्ट्र हमसे आगे निकल गए... भारत क्यों पिछड़ गया? हर नागरिक यह पूछ रहा है.

 

12:30 PM

पंजाब में करीब 2.5 किलो IED बरामद, आतंकी एंगल की भी हो रही जांच

ADGP आर. एन. ढोके ने बतायाकि इस बम में मिले IED का वजन करीब 2.5 किलोग्राम है. यह वही IED लगता है जो तरनतारन से बरामद किया गया था और पाकिस्तान से आया था. हम एक संदिग्ध आतंकी एंगल से जांच कर रहे हैं. कई टीमें तैनात की गई हैं.

11:43 AM

एलजी मनोज सिन्हा ने ITBP के जवानों को दिया कंधा

पहलगाम में बस दुर्घटना में वीरगति को प्राप्त ITBP के जवानों को जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कंधा दिया है. बता दें कि जवानों की बस ब्रेक फेल हो जाने से नदी में गिर गई थी. बस में 37 ITBP के जवान और 2 जम्मू-कश्मीर पुलिसकर्मी सवार थे.

 

10:33 AM

भाजपा के संसदीय बोर्ड का ऐलान:

भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को संसदीय बोर्ड और चुनाव कमेटी का गठन किया है. इस बार संसदीय बोर्ड से केंद्रीय नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बाहर रखा गया है. इसके अलावा तीन नए चेहरों बीएस येदियुरप्पा, लक्ष्मण और सर्बानांद सोनोवाल को शामिल किया गया है. 

09:42 AM

Corona: देश में कोरोना के 9,062 नए केस, 15,220 मरीज ठीक हुए

भारत में पिछले 24 घंटों में 9,062 नए कोविड मामले सामने आए और 15,220 रिकवरी दर्ज़ की गई. सक्रिय मामले 1,05,058 हैं.

08:49 AM

जम्मू: दो घरों से बराम हुई 6 लाशें

जम्मू से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां पर दो घरों में 6 लोगों की लाशें मिली हैं. मरने वालों की पहचान करते हुए पुलिस ने बताया- सकीना बेगम, उसकी दो बेटियों नसीमा अख्तर और रुबीना बानो, बेटे जफर सलीम और उसके दो रिश्तेदारों नूर उल हबीब और सजाद अहमद शामिल हैं. पुलिस के मुताबिक एक घर से 2 और दूसरे से चार लाशें बरादम की गई हैं. 

08:45 AM

राजू श्रीवास्तव की सेहत में हो रहा है सुधार

दिग्गज कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की सेहत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. ताजा अपडेट के मुताबिक राजू श्रीवास्तव भले ही अभी भी वेटिलेटर पर हैं लेकिन उनकी सेहत ठीक हो रही है. उनके परिवार वाले और फांस लगातार जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं. 

08:43 AM

महाराष्ट्र के गोंदिया में पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर, 50 से अधिक लोग

महाराष्ट्र: गोंदिया में रात करीब 2.30 बजे एक ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें 50 से अधिक लोग घायल हो गए. मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन के बीच हुई टक्कर के कारण यह हादसा हुआ. किसी की मृत्यु की सूचना नहीं है. ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी.

07:17 AM

जालोग दलित छात्र की मौत मामले में आया नया मोड़

राजस्थान के जालोर में पिछले दिनों हुई दलित बच्चे की मौत के मामले में नया मोड़ आया है. आजतक में छपी एक खबर के मुताबिक स्कूल के बच्चों ने बताया है कि स्कूल में तो कोई मटका ही नहीं है. बताया जा रहा है कि दो बच्चों की लड़ाई के बाद यह घटना सामने आई थी. 

07:16 AM

आजाद ने J&K कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष पद से किया इनकार

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता गुलाम नबी आज़ाद ने जम्मू-कश्मीर कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष पद से इनकार कर दिया है. बताया जा रहा है कि आज़ाद ने यह पद खराब सेहत के चलते नहीं लिया है. उनके इनकार करने के कुछ घंटों बाद ही उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई थी. 

Trending news