Morena Killing: पुरानी रंजिश में एक ही परिवार के छह सदस्यों की गोली मारकर हत्या
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1681922

Morena Killing: पुरानी रंजिश में एक ही परिवार के छह सदस्यों की गोली मारकर हत्या

Morena Killing: यह घटना मध्य प्रदेश के मुरैना जिले की बताई जा रही है. तीन लोगों की मोके पर मौत हो गई जबकि तीन ने अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया. 

 Morena Killing: पुरानी रंजिश में एक ही परिवार के छह सदस्यों की गोली मारकर हत्या

मुरैनाः मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के दिमनी विधानसभा क्षेत्र के एक गांव में पुरानी रंजिश की वजह से एक पक्ष के कुछ लोगों ने शुक्रवार को दूसरे पक्ष के, एक ही परिवार की तीन महिलाओं सहित छह लोगों की गोली मारकर  हत्या कर दी. इस हमले में तीन अन्य लोग घायल भी हुए. इसकी जानकारी एक वरिष्ठ पुलिस अफसर ने दी है.

पुलिस महानिरीक्षक (चंबल जोन) एस सक्सेना ने बताया कि गोली लगने के बाद तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन ने जिला अस्पताल ले जाते वक्त दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सक्सेना ने बताया कि यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 50 से 60 किलोमीटर दूर लेपा गांव में हुई है. मारे गए तीन पुरुष और तीन महिलाएं एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं. हत्या के कारणों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा ‘‘ऐसा बताया जाता है कि मृतकों और आरोपियों के बीच किसी विवाद को लेकर पुरानी दुश्मनी चली आ रही है.’’ 

जानकारी के अनुसार हिरण सिंह व गजेंद्र सिंह के परिवार में पुराने से लंबित जमीन विवाद को लेकर अनबन चल रही थी. धीर सिंह के परिवार के दो लोगों की वर्ष 2013 में हत्या कर दी गई थी और गजेंद्र सिंह के परिवार पर हत्या का आरोप लगाया गया था. मामला कोर्ट में गया, जिसके बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया था. समझौते के बाद गजेंद्र सिंह का परिवार भी उसी गांव में आकर बस गया था.  शुक्रवार की सुबह धीर सिंह और गजेंद्र सिंह के गुटों में मारपीट हो गई.  गजेंद्र सिंह के समर्थकों को लाठियों से पीटा गया और अंततः स्थिति हिंसक हो गई. श्यामू और अजीत (धीर सिंह खेमे ) ने दूसरे समूह पर गोलियां चला दीं. 

पुलिस महानिरीक्षक (चंबल जोन) एस सक्सेना ने बताया कि  पुलिस ने आठ लोगों की पहचान की है जो कथित तौर पर हत्याओं में शामिल थे और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है. 

Zee Salaam

Trending news