ज्ञानवापी के बाद मेंगलुरु मलाली मस्जिद मामले पर कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार, VHP ने कहा, सच सामने आए
Advertisement

ज्ञानवापी के बाद मेंगलुरु मलाली मस्जिद मामले पर कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार, VHP ने कहा, सच सामने आए

Malali Mosque Case: मेंगलुरु मलाली मस्जिद मामले पर कोर्ट ने सुनवाई करने के लिए रज़ामंदी ज़ाहिर की है. विश्व हिंदू परिषद ने कोर्ट में अर्ज़ी दायर करके दावा किया था कि ये मस्जिद एक मंदिर की जगह बनाई गई है. जिसे लेकर सर्वे कराए जाने की मांग की गई थी. 

ज्ञानवापी के बाद मेंगलुरु मलाली मस्जिद मामले पर कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार, VHP ने कहा, सच सामने आए

Malali Mosque Case: मेंगलुरु मलाली मस्जिद मामले को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है. इस मामले पर कोर्ट ने सुनवाई करने के लिए रज़ामंदी ज़ाहिर की है. विश्व हिंदू परिषद ने कोर्ट में अर्ज़ी दायर करके दावा किया था कि ये मस्जिद एक मंदिर की जगह बनाई गई है. जिसे लेकर सर्वे कराए जाने की मांग की गई थी. जिसके बाद अब मेंगलुरु कोर्ट अर्ज़ी पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है. बताया जा रहा है कि जल्द इस मामले पर कोर्ट सुनवाई कर सकता है लेकिन अभी इस मामले में कोर्ट ने कोई तारीख़ नहीं दी है. विश्व हिंदू परिषद (VHP) की पूरी कोशिश यही है कि जल्द से जल्द इस मामले पर सुनवाई की जाए. वहीं मुस्लिम फरीक़ (पक्ष) का कहना है कि ये ज़मीन वक़्फ़ बोर्ड की है और यहां कोई भी मंदिर नहीं था. दोनों ही फ़रीक़ अपनी दलीलें अब कोर्ट में पेश करेंगे. ज्ञानवापी के बाद अब ये इस तरह का दूसरा मामला सामने आया है, जिसे लेकर तनाज़ा बढ़ सकता है. 

सच सामने आना चाहिए: VHP
इस पूरे मामले में वीएचपी लीडर विनोद बंसल ने कहा कि "सच सबके सामने आना चाहिए. देश के अंदर अनेक मंदिरों को तोड़कर मस्जिदनुमा ढांचे खड़े किए गए, इनकी जांच होनी चाहिए और सच अवाम के सामने आना चाहिए. वीएचपी ने पहले भी इस मामले को लेकर एहतेजाज किया था, जिसके बाद अर्ज़ी दायर की थी. उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि अदालत इसकी जांच के अहकामात जारी करेगी और हिंदू समाज को पूजा का हक़ मिलेगा. वीएचपी लीडर ने मज़हब तब्दीली (धर्मांतरण) और हिंदू तबक़े की तौहीन करने का भी इल्ज़ाम लगाया. 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में पीएम मोदी की रैली; कहा, 'कांग्रेस करप्शन और घोटाले की गारंटी'

क्या है पूरा मामला?
दरअसल ज्ञानवापी मस्जिद मामले के सामने आने के बाद पूरे मुल्क में तमाम मस्जिदों पर हिंदू तंज़ीमों ने सवाल उठाए थे. इसी दौरान कर्नाटक के मेंगलुरु की पुरानी मस्जिद को लेकर भी तनाज़ा सामने आया. इसे लेकर विश्व हिंदू परिषद ने दावा किया कि मस्जिद के नीचे मंदिर के सबूत मिले हैं. जिसके बाद सर्वे कराए जाने की मांग तेज़ हो गई. वहीं ये दावा भी किया गया कि मंदिर को तोड़कर ये मस्जिद बनाई गई. वीएचपी ने मंदिर के पास प्रोग्राम  करने का भी ऐलान किया और एहतेजाज किया. इस मामले ने उस वक़्त ज़्यादा तूल पकड़ा जब मस्जिद में कुछ कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था, इस दौरान जब मलबा हटाया गया तो मंदिर होने के सबूत मिलने का दावा किया गया. मामला कोर्ट तक पहुंचा और अब इस मामले पर कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार भी हो चुका है. 

इस तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें

Trending news