'AAP छोड़ दो' वाले आरोपों का CBI ने किया खंडन, कहा- सख्ती से की गई पूछताछ
Advertisement

'AAP छोड़ दो' वाले आरोपों का CBI ने किया खंडन, कहा- सख्ती से की गई पूछताछ

Manish Sisodia: दिल्ली आबकारी नीति मामले में CBI ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से पूछताछ की. पूछताछ के बाद सिसोदिया ने आरोप लगाया कि CBI ने उनपर AAP छोड़कर BJP में शमिल होने का दबाव डाला.

'AAP छोड़ दो' वाले आरोपों का CBI ने किया खंडन, कहा- सख्ती से की गई पूछताछ

Manish Sisodia: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को आबकारी नीति मामले को 'पूरी तरह से फर्जी और मनगढ़ंत' करार दिया. CBI द्वारा नौ घंटे की पूछताछ के बाद सोमवार शाम को अपने आवास पर मीडिया को संबोधित करते हुए सिसोदिया ने कहा, "पूछताछ के दौरान मैं समझ गया कि यह आबकारी नीति या भ्रष्टाचार का मामला नहीं है. इसका उद्देश्य केवल 'ऑपरेशन लोटस' को दिल्ली में सफल बनाना है."

BJP में शामिल होने का डाला गया दबाव

सिसोदिया ने यह भी आरोप लगाया कि उन पर एजेंसी मुख्यालय में आम आदमी पार्टी छोड़ने (AAP) और भाजपा में शामिल होने का दबाव डाला गया. सिसोदिया ने कहा, "मुझ पर भाजपा में शामिल होने का दबाव डाला गया. कहा गया, ये मामले ऐसे ही चलते रहेंगे. वे आपको मुख्यमंत्री बनाएंगे."

CBI घोटाले की जांच नहीं कर रही 

डिप्टी सीएम ने कहा, "मैंने उनसे कहा कि मुझे खुशी तब होती है, जब एक रिक्शा चालक का बेटा IIT में शामिल होता है. आज, मैं समझ गया कि CBI किसी घोटाले की जांच नहीं कर रही है. मेरे खिलाफ मामला सिर्फ ऑपरेशन लोटस को सफल बनाने के लिए है." उन्होंने कहा, "भाजपा कहती है कि 10,000 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ, लेकिन कोई घोटाला नहीं हुआ. आज मैं समझ गया कि पूरा मामला फर्जी और मनगढ़ंत है." 

यह भी पढ़ें: 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' वाले गांव की घटनाः भीड़ ने दो लड़कों को दौड़ाकर रेत दिया गला

CBI ने किया आरोपो का खंडन

CBI ने सिसोदिया के आरोपों का खंडन करते हुए एक बयान में कहा, "मीडिया के कुछ वर्गो ने एक वीडियो प्रसारित किया है, जिसमें CBI कार्यालय से निकलने के बाद मनीष सिसोदिया ने कैमरे पर कहा है कि पूछताछ के दौरान उन्हें अपनी राजनीतिक पार्टी छोड़ने को कहा गया और धमकी दी गई. CBI इन आरोपों का पुरजोर खंडन करती है और दोहराती है कि श्री सिसोदिया से प्राथमिकी में उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों के अनुसार पेशेवर और कानूनी तरीके से पूछताछ की गई. मामले की जांच कानून के अनुसार जारी रहेगी."

बयान में यह भी कहा गया है, "मनीष सिसोदिया से आज दिल्ली आबकारी नीति मामले में चल रही जांच के संबंध में CBI द्वारा पूछताछ की गई. प्राथमिकी में दर्ज आरोपों और जांच के दौरान अब तक एकत्र किए गए सबूतों पर उनसे सख्ती से पूछताछ की गई. उनके बयान का उचित समय पर सत्यापन किया जाएगा और जांच की जरूरतों के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी."

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news