सपा के संरक्षक मुलायम सिंह की तबीयत बिगड़ी; मेदांता अस्पताल के ICU में भर्ती
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1377651

सपा के संरक्षक मुलायम सिंह की तबीयत बिगड़ी; मेदांता अस्पताल के ICU में भर्ती

Mulayam Singh Yadav health condition: 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव का कई दिनों से मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था. इतवार  को उनकी हालत गंभीर होने के बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. 

मुलायम सिंह यादव

गुरुग्रामः समाजवादी पार्टी के संरक्षक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही है. उन्हें इतवार की शाम मेदांता अस्पताल (Medanta hospital) के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव का कई दिनों से मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था. इतवार  को उनकी हालत गंभीर होने के बाद उन्हें आईसीयू (ICU) में शिफ्ट किया गया है. मुलायम सिंह यादव अभी मैनपूरी से लोकसभा में  सांसद हैं.  रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिता मुलायम के आईसीयू में शिफ्ट होने के बाद उनके बेटे अखिलेश यादव और बहू डिंपल यादव मेदांता अस्पताल पहुंचे हैं. 

अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक, कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. नितिन सूद और डॉ. सुशील कटारिया की निगरानी में मुलायम सिंह यादव का इलाज किया जा रहा है. सिंह का 22 अगस्त से अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. उन्हें जुलाई में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “मुलायम सिंह जी के खराब तबीयत का समाचार मिला. मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.” कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने ट्वीट किया, “मुलायम सिंह यादव जी की बिगड़ती सेहत के बारे में सुनकर हम सब चिंतित हैं, और उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए कामना कर रहे हैं.” राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत सिंह ने ट्वीट किया, “मुलायम सिंह जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.” 

इसी साल पत्नी की हो चुकी है मौत 
गौरतलब है कि इससे पहले मुलायम सिंह की पत्नी साधना गुप्ता का इसी साल जुलाई में निधन हो गया था. साधना गुप्ता का फेफड़ों में संक्रमण के चलते उनका गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में इलाज के बाद निधन हुआ था. साधना गुप्ता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थीं. उनकी पहली पत्नी मालती देवी का 2003 में निधन हो गया था. मालती देवी अखिलेश यादव की मां थीं.

ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news