Nepal Bus Accident: नेपाल की नदी में गिरी UP की बस, अब तक 27 लोगों की मौत, 16 जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2396381

Nepal Bus Accident: नेपाल की नदी में गिरी UP की बस, अब तक 27 लोगों की मौत, 16 जख्मी

Nepal Bus Accident: नेपाल के तनहुँ के डीएसपी दीपकुमार राय ने बताया कि यूपी एफटी 7623 नंबर प्लेट वाली बस नदी में गिर गई और अब नदी के किनारे पड़ी है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

Nepal Bus Accident: नेपाल की नदी में गिरी UP की बस, अब तक 27 लोगों की मौत, 16 जख्मी

Nepal Bus Accident: नेपाल के तनहुँ जिले के अबुखैरेनी इलाके में मुसाफिरों से भरी यूपी की बस मर्सियांगडी नदी में गिर गई है, जिसमें 27 लोगों की मौत हो चुकी है.जबकि 16 मुसाफिर जख्मी हो गए हैं. जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. वहीं, एक शख्स अभी भी लापता है.नेपाल पुलिस ने घटना की जानकारी दी है. जिला पुलिस कार्यालय तनहुँ के डीएसपी दीपकुमार राय ने बताया कि यूपी एफटी 7623 नंबर प्लेट वाली बस नदी में गिर गई और अब नदी के किनारे पड़ी है.

अब तक इनते लोगों का किया गया है रेस्क्यू
अधिकारी ने बताया कि राहत बचाव अभियान में 14 लोगों का शव बरामद कर लिए गए हैं. जबकि 16 जख्मी मुसाफिरों को सुरक्षित बचा लिया गया है. बस पोखरा के मझेरी रिजॉर्ट में ठहरे भारतीय मुसाफिरों को लेकर काठमांडू के लिए रवाना हुई थी. हादसे के वक्त बस में 40 मुसाफिर सवार थे.

राहत बचाव का कार्य जारी
हादसे की खबर मिलने के बाद मकामी पुलिस और बचाव दल ने फौरन मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू किया और घायलों को नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया. शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक, बस के नदी में गिरने की वजह की जांच की जा रही है. प्रशासन ने घटना की गंभीरता को देखते हुए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं और राहत कार्य को प्राथमिकता दी है. इस दुखद घटना के बाद परिजनों और रिश्तेदारों में शौक का लहर दौड़ गया है. परिजनों का रो-रो के बुरा हाल है. 

नेपाल में सड़क हादसा है आम
नेपाल में सड़क दुर्घटनाएं आम बात हैं और पहाड़ी और घाटी की सड़कों पर बसों के अनियंत्रित होकर नदियों में गिरने की खबरें आती रहती है, जिससे जान-माल का भारी नुकसान होता है. भारतीय नागरिक कई बार इन दुर्घटनाओं का शिकार हुए हैं. इन हादसों की वजहों से कई घरों के चिराग बूझ गए हैं. इस हादेस के पीछे खराब ड्राइवरिंग माना जाता है.

 

Trending news