Nitish Kumar: नीतीश कुमार को बड़ा झटका, मणिपुर में 5 विधायकों ने थामा भाजपा का दामन
Advertisement

Nitish Kumar: नीतीश कुमार को बड़ा झटका, मणिपुर में 5 विधायकों ने थामा भाजपा का दामन

Five MLAs of JDU joined BJP in Manipur: हाल ही में बिहार में भाजपा का साथ छोड़कर RJD के साथ सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है. दरअसल मणिपुर में उनकी पार्टी के 5 विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं. 

File PHOTO

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है. दरअसल मणिपुर में उनकी पार्टी के 5 विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया है. राज्य में नीतीश कुमार की पार्टी के सिर्फ 7 विधायक थे, जिनमें से 5 ने उनका साथ छोड़ दिया और भाजपा में चले गए. अब उनके पास सिर्फ 2 विधायक बाकी हैं. मणिपुर विधानसभा के सेक्रेटरी के मेघजीत सिंह के ज़रिए जारी एक बयान में कहा गया है कि अध्यक्ष ने संविधान की दसवीं अनुसूची के तहत JDU के पांच विधायकों के भाजपा में शामिल किया है, साथ ही खुशी का भी इज़हार किया है. 

यह भी देखिए:
Asia Cup 2022: सुपर-4 की तस्वीर हुई साफ, देखिए पूरा शेड्यूल, भारत के होंगे तीन मुकाबले

बता दें मणिपुर में इसी साल मार्च महीने में चुनाव हुए थे. चुनाव नीतीश कुमार ने 38 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. जिनमें से उन्हें 7 पर जीत हासिल हुई थी. लेकिन अब 5 विधायकों ने उनका साथ छोड़कर सत्ता में मौजूद भाजपा का हाथ थाम लिया है. भाजपा में शामिल होने वाले जदयू विधायकों में केएच जॉयकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछबउद्दीन, पूर्व पुलिस महानिदेशक ए एम खाउटे और थांगजाम अरूणकुमार शामिल हैं.

यह भी देखिए:
Pak vs HK Asia Cup: 38 रनों पर ही सिमटा हॉन्ग कॉन्ग; अब भारत से भिड़ेगा पाकिस्तान

खाउटे और अरूणकुमार ने विधानसभा चुनाव में भाजपा से टिकट की मांग की थी, लेकिन इसमें कामयाबी नहीं मिलने पर दोनों JDU में शामिल हो गये थे. चुनाव में कामयाबी मिलने के बाद कुछ ही महीने नीतीश कुमार की पार्टी में गुजार पाए लेकिन अब वो वापस भाजपा में चले गए हैं. 

 

Trending news