"ओवैसी जल्द ही 'राम नाम' का जाप करेंगे" VHP नेता का ओवैसी पर बयान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2070107

"ओवैसी जल्द ही 'राम नाम' का जाप करेंगे" VHP नेता का ओवैसी पर बयान

Vinod Bansal on Owaisi: हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने हाल ही में बाबरी मस्जिद पर बयान दिया. इस पर टिप्पणी करते हुए VHP के नेता विनोद बंसल ने कहा कि ओवैसी जल्द ही राम का नाम जपेंगे.

"ओवैसी जल्द ही 'राम नाम' का जाप करेंगे" VHP नेता का ओवैसी पर बयान

Vinod Bansal on Owaisi: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की बाबरी मस्जिद पर उनकी टिप्पणी को लेकर विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेता ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि हैदराबाद के सांसद जल्द ही 'राम नाम' का जाप करेंगे.

इससे पहले शनिवार को, ओवैसी ने कहा था कि बाबरी मस्जिद को मुसलमानों से "बहुत व्यवस्थित रूप से" छीन लिया गया था. उन्होंने यह भी टिप्पणी की कि यदि 1992 में मस्जिद को ध्वस्त नहीं किया गया होता, तो मुसलमानों को वर्तमान स्थिति का सामना नहीं करना पड़ता.

इंडिया टुडे ने वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल के हवाले से लिखा है कि "पिछले 500 सालों में क्या आपके पूर्वजों में से कोई भी अयोध्या आया है?"

उन्होंने यह भी कहा, "ओवैसी ब्रिटेन से बैरिस्टर हैं, उन्होंने मस्जिद को बचाने के लिए अदालत का रुख क्यों नहीं किया? वह सिर्फ अपनी राजनीति कर रहे हैं.' इस मुस्लिम पार्टी को समझना चाहिए कि जल्द ही वे 'राम भक्त' बन जाएंगे और 'राम नाम' का जाप करेंगे.'

राम मंदिर अभिषेक से पहले कर्नाटक के कलबुर्गी में पत्रकारों से बात करते हुए, ओवैसी ने कहा, "मुसलमानों ने 500 सालों तक बाबरी मस्जिद में नमाज पढ़ी. जब कांग्रेस के जीबी पंत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, तो मस्जिद के अंदर मूर्तियां रखी गईं. उस वक्त अयोध्या के कलेक्टर नायर के. उन्होंने मस्जिद को बंद कर दिया और वहां पूजा शुरू कर दी. जब VHP का गठन हुआ तो राम मंदिर अस्तित्व में नहीं था."

उन्होंने यह भी दावा किया कि महात्मा गांधी ने कभी भी राम मंदिर के बारे में कुछ भी उल्लेख नहीं किया.

अयोध्या में राम मंदिर का 'प्राण प्रतिष्ठा' 22 जनवरी को भव्य तरीके से होने वाला है, जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे. समारोह से पहले की रस्में चल रही हैं और अंतिम कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर हैं.

Trending news