लहंगे के बटन में छुपा रखा था 41 लाख रुपये का रियाल; ऐसे धरा गया आरोपी
Advertisement

लहंगे के बटन में छुपा रखा था 41 लाख रुपये का रियाल; ऐसे धरा गया आरोपी

Riyals in Buttons: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल-3 पर सुबह चार बजे सुरक्षाकर्मियों को सुरक्षा जांच के दौरान एक शख्स के बैग की तलाशी लेने पर बटन में रियाल रखा हुआ पाया गया.  

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः पुरानी हिंदी फिल्मों में अक्सर स्मगलरों को किसी चीज के अंदर छिपाकर हीरे की तस्करी करते हुए दिखाया जाता था. एक फिल्म में विलेन के रोल में अमजद खान नकीली आंखों के बीच में हीरे की समग्लिंग करते हुए दिखाए गए थे. आजकल की हिंदी फिल्मों में ऐसे सीन और कहानियां अब कम बनती है, लेकिन वास्तविक जीवन में इस तरह की स्मग्लिंग खूब जारी है. आए दिन एयरपोर्ट पर इस तरह के खुलासे होते रहते हैं. ताजा मामला दिल्ली का है, जहां एयरपोर्ट पर एक शख्स को सुरक्षाबलों ने बटन के अंदर विदेशी मुद्रा छुपाकर ले जाते हुए हिरासत में लिया है. 
 

एक्स-रे स्कैनर मॉनिटर में हुआ था शक 
दिल्ली हवाई अड्डे पर मंगलवार को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों ने 41 लाख रुपये मूल्य के सऊदी रियाल सीज किए हैं. ये विदेशी नोट महिलाओं के पहने जाने वाले लहंगे की बटन में छिपाकर रखे गए थे. अधिकारियों ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल-3 पर सुबह चार बजे सुरक्षाकर्मियों ने सुरक्षा जांच के दौरान एक शख्स को रोका था.  ड्यूटी पर मौजूद कर्मियों ने जब एक्स-रे स्कैनर मॉनिटर पर यात्री के बैग में रखे बटनों की संदिग्ध तस्वीरें देखीं, तो उसकी जांच करने का फैसला किया. 

दिल्ली से दुबई जा रहा था यात्री 
अधिकारी ने कहा कि 41 लाख रुपये मूल्य के 1,85,500 सऊदी रियाल को लहंगे के बटनों के अंदर बड़े करीने से छिपाकर रखा गया था. एक वरिष्ठ अफसर ने कहा कि यात्री को स्पाइसजेट की उड़ान से दुबई जाना था. यात्री की पहचान मीसम रजा के तौर पर हुई है, जो भारतीय नागरिक है. मीसम रजा दिल्ली से दुबई जाने की फिराक में था. सीआईएसएफ की पूछताछ में यात्री विदेशी नोटों के बारे में कोई सही जानकारी या दस्तावेज नहीं दिखा पाया है. 

गौरतलब है कि एक तय सीमा से ज्यादा विदेशी नोट देश के बाहर ले जाने पर प्रतिबंध लगा हुआ है. यात्री को विमान से उतार दिया गया और आगे की जांच के लिए सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया है.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news