पेगासस जासूसी कांड: कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा में दिया स्थगन नोटिस, PM की मौजूदगी में की चर्चा की मांग

Monsoon Session: पेगासस और कुछ दूसरे मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है. 

पेगासस जासूसी कांड: कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा में दिया स्थगन नोटिस, PM की मौजूदगी में की चर्चा की मांग

नई दिल्ली: पेगासस जासूसी मामले को लेकर चल रहे गतिरोध के बीच गुरुवार को कांग्रेस के कई सांसदों ने लोकसभा में इस मुद्दे पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस भेजा है. कांग्रेस के सीनियर नेता और लोकसभा सांसद मनीष तिवारी (Manish Tiwari) ने पेगासस प्रोजेक्ट मुद्दे पर चर्चा की मांग करते हुए स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया. 

मनीष तिवारी के इलावा, तमिलनाडु के कांग्रेस सांसद बी मनिकम टैगोर (B Manickam Tagore) ने भी लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया जिसमें वज़ीरे आज़म मोदी नरेंद्र मोदी या मरकज़ी वज़ीरे दाखिला अमित शाह की मौजूदगी में पेगासस मुद्दे पर चर्चा की मांग की गई.

ये भी पढ़ें: Pegasus जासूसी मामले पर राहुल गांधी सख्त, कहा- ये राजद्रोह की तरह, सरकार को बताया जिम्मेदार

गौरतलब है कि पेगासस और कुछ दूसरे मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है. सांसद के मॉनसून सत्र का दूसरा हफ्ता भी काफी हंगामेदार चल रहा है. पेगासस जासूसी कांड और कृषि कानूनों पर विपक्ष के हंगामे का असर दोनों सदनों में खासा पड़ रहा है. बुधवार को भी विपक्षी दलों के सांसदों ने संसद में जमकर नारेबाजी की, स्‍पीकर की सीट के पास कागज भी उछाले गए. ऐसा कहा जा रहा है कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया है. वहीं, गुरुवार को भी संसद में हंगामे के आसार हैं.

ये भी पढ़ें: Shilpa Shetty की मां ने दर्ज कराया धोखाधड़ी की मामला, पुलिस को बताई पूरी कहानी

इसके अलावा तीन कृषि कानूनों की मुखालिफत कर रहे किसान संगठनों का पिछले हफ्ते से ही दिल्‍ली के जंतर-मंतर पर आंदोलन चल रहा है. आज भी किसान विरोध प्रदर्शन के लिए दिल्‍ली के जंतर-मंतर पर पहुंच रहे हैं.

Zee Salaam Live TV: