Rahul Gandhi Rally: आज जम्मू-कश्मीर में दो बड़ी रैलियां करेंगे राहुल गांधी; जानें पूरा प्लान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2413982

Rahul Gandhi Rally: आज जम्मू-कश्मीर में दो बड़ी रैलियां करेंगे राहुल गांधी; जानें पूरा प्लान

Rahul Gandhi Rally: राहुल गांधी आज जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और रामबन में रैलियां करने वाले हैं. रिपोर्ट के मुताबिक वह सबसे पहले पूर्व पार्टी प्रमुख विकार रसूल वानी के लिए कैंपेन करेंगे.

Rahul Gandhi Rally: आज जम्मू-कश्मीर में दो बड़ी रैलियां करेंगे राहुल गांधी; जानें पूरा प्लान

Rahul Gandhi Rally: कांग्रेस एमपी राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर में अपने चुनावी कैंपेन का आज यानी बुधवार को आगाज करने वाले हैं. रामबन और अनंतनाग में दो बड़ी रैलियां होने वाली है. ये रैलियां 18 सितंबर को होने वाले पहले फेज़ के चुनाव में चुनाव लड़ रहे कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए चुनावी कैंपेन का हिस्सा है.

राहुल गांधी की रैली का आगाज

जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति (जेकेपीसीसी) के प्रमुख तारिक हामिद कर्रा के मुताबिक, नई दिल्ली से जम्मू पहुंचने वाले राहुल गांधी सबसे पहले जम्मू-कश्मीर यूनिट के पूर्व पार्टी प्रमुख विकार रसूल वानी के लिए प्रचार करेंगे, जो बनिहाल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं.

दोरू इलाके में जाएंगे राहुल गांधी

इसके बाद राहुल गांधी अनंतनाग जिले के दोरू इलाके में जाएंगे, जहां वह कांग्रेस महासचिव और पूर्व मंत्री गुलाम अहमद मीर के समर्थन में एक और रैली को संबोधित करेंगे, जो दोरू विधानसभा इलाके से चुनाव लड़ रहे हैं. इसके बाद अपोज़ीशन लीडर शाम में दिल्ली वापस आ जाएंगे.

राहुल लगाएंगे नैया पार

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, गांधी के अभियान पर यकीन जताते हुए जेकेपीसीसी प्रमुख ने कहा कि इससे चुनावों के दौरान पार्टी की पहुंच को एक "नई गति" मिलेगी और इसकी चुनावी संभावनाओं में सुधार होगा. कांग्रेस पार्टी का प्रभुत्व दोबारा हासिल करने के लिए राहुल गांधी पर निर्भर है, खासकर जम्मू में. हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में भाजपा ने जम्मू की दोनों सीटें जीती थीं.

इसके साथ ही पार्टी लीडर प्रियंका गांधी ने भी पार्टी कैंपेन में हिस्सा लेने की बात कही है. बता दें, जम्मू-कश्मीर में चुनाव तीन फेज में होने वाले हैं. 18 सितंबर को पहले फेज का चुनाव होना है, दूसरे फेज का चुनाव 25 सितंबर को होगा और फिर तीसरे फेज का चुनाव 1 अक्टूबर को होगा. रिजल्ट का ऐलान 4 अक्टूबर को किया जाएगा.

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने मिलाए हाथ

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव पूर्व गठबंधन किया है, जो अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद पहली बार हो रहा है. सीट बंटवारे के समझौते के मुताबिक, एनसी 51 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Trending news