सिद्दीक कप्पन की बेटी ने आजादी पर दिया आंख खोल देने वाला भाषण, सुनें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1307216

सिद्दीक कप्पन की बेटी ने आजादी पर दिया आंख खोल देने वाला भाषण, सुनें

Siddique Kappan Daughter Speech: साल 2020 में हुए हाथरस मामले में पत्रकार सिद्दीक कप्पन को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. अब उनकी बेटी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भाषण देकर लोगों को चौंका दिया है.

सिद्दीक कप्पन की बेटी ने आजादी पर दिया आंख खोल देने वाला भाषण, सुनें

Siddique Kappan Daughter Speech: "मैं मेहनाज़ कप्पन हूं. एक पत्रकार की बेटी हूं, मेरे पिता को सभी भारतीय नागरिकों के लिए उपलब्ध बुनियादी नागरिक अधिकारों से वंचित करके सलाखों के पीछे डाल दिया गया है." यह कहना है केरल की रहने वाली मेहनाज़ कप्पन का. मेहनाज़ ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने स्कूल में एक भाषण दिया था. और अब मेहनाज का यह भाषण काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल होने की वजह है मेहनाज़ के पिता सिद्दीकी कप्पन (Siddique Kappan). हैं जो कि जेल में बंद हैं. मेहनाज अपने भाषण के जरिए आजादी वाले दिन अपने पिता की छीनी हुइ आजादी की बात कर रही हैं.

हाथरस मामले में हुए थे गिरफ्तार

साल 2020 में हुए उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंग रेप और मर्डर का मामला तो याद ही होगा आपको. उस दर्दनाक मालके को कवर करने पत्रकार सिद्दीकी कप्पन यूपी के हाथरस जा रहे थे. जहां उन्हें गिरफतार कर लिया जाता है. उनपर शांति भंग करने की आशंका और राजद्रोह समेत कई आरोप लगा दिए गए. तभी से UAPA यानी गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत उनपर केस चल रहा है.

यह भी पढ़ें: Watch: क्या आपने सफेद हिरण को नहाते देखा, वीडियो हो रहा वायरल

बेटी दिया आंख खोल देने वाला भाषण

इसी बीच देश के 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उनकी 9 साल की बेटी ने आँख खोल देने वाला भाषण दिया है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है. मेहनाज़ ने कहा कि वह भारत के 76वें स्वतंत्रता वर्ष में प्रवेश करने पर गर्व महसूस करती हैं. 15 अगस्त को स्वतंत्र हुए भारत की गरिमा के साथ समझौता नहीं किया जा सकता. मेहनाज ने कहा कि "आज हम कई तरह से आजाद हैं. हम बोलने के लिए, खाने के लिए, अपना धर्म चुनने के लिए
आज आजाद है. लेकिन आज हर जगह अशांति फैली हुई है. जिसे हमे प्यार और एकता से खत्म करना होगा."

नागरिकों को दी जानी चाहिए स्वतंत्रता

उन्होंने कहा कि "यह पूर्ण आजादी जो हमें मिली है इसकी वजह भारत के वह स्वतंत्रता सेनानी हैं जिन्होंने हमारे लिए अपनी जान तक दे दी. अंत में छोटी सी मेहनाज ने यह कहा की मैं उन सारे स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए यह कहना चाहूंगी कि जिस स्वतंत्रता के लिए न जाने कितने भारतीयों ने अपनी जान दे दी. उस स्वतंत्रता को भारत के आम नागरिकों से नहीं छीननी चाहिए."

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news