SSC CGL Result 2023: एसएससी सीजीएल कब होगा रिजल्ट जारी? ऐसे करें चेक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1560619

SSC CGL Result 2023: एसएससी सीजीएल कब होगा रिजल्ट जारी? ऐसे करें चेक

SSC CGL Result 2023: एसएससी सीजीएल  रिजल्ट का ऐलान होने वाला है. ऐसे में हम आपको बताएंगे कि आप कैसे एसएससी सीजीएल रिजल्ट देख सकते हैं और इस बार एसएससी सीजीएल की क्या कट ऑफ हो सकती है...तो चलिए जानते हैं.

SSC CGL Result 2023: एसएससी सीजीएल कब होगा रिजल्ट जारी? ऐसे करें चेक

SSC CGL Result 2023: एसएससी सीजीएल रिजल्ट का इंतेजार करने वाले छात्रों के लिए खुखखबरी है. जल्द ही रिजल्ट का ऐलान होने जा रहा है. स्टाफ सेलेक्शन कमीशन रिजल्ट का ऐलान ऑनलाइन मोड पर ही करेगा जो एक पीडीएफ फॉर्म में होगा. कमीशन ने दिसंबर 2022 में कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल टियर 1 इम्तिहान कराई थे जो 13 दिसंबर 2022 को पूरे हुए थे.

कैसे होगा एसएससी सीजीएल रिजल्ट जारी (SSC CJL Result format)

एसएससी सीजीएल रिजल्ट एक पीडीएफ के फॉर्म में जारी किया जाएगी जिसमें सभी केंडिडेट्स के नंबर्स मौजूद होंगे. इसमें उन्हीं लोगों का नाम होगा जिन्होंने SSC CGL Tier-1 Exam 2022 पास किया है. 

कब जारी होगा एसएससी रिजल्ट (SSC CJL result date)

एसएससी रिजल्ट आने वाले कुछ दिनों में जारी किया जाएगा. हालांकि अभी इसकी एग्जेक्ट तारीख को लेकर आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर है कि इसी महीवे रिजल्ट का ऐलान हो जाएगा.

एसएससी सीजीएल कटऑफ (SSC CJL Cutt off marks)

आपको बता दें रिजल्ट के साथ ही एसएससी सीजीएल के कट ऑफ मार्क्स का भी ऐलान किया जाएगा. लेकिन काफी लोग हैं जो इसको लेकर काफी उत्सुक हैं. ऐसे में कुछ एक्पर्ट्स की मानें तो इस बार की कट ऑफ कुछ इस तरह हो सकती है-

जनरल- 150 मार्क्स
ओबीसी- 154 मार्क्स
एससी- 137 मार्क्स
एसटी- 132 मार्क्स
इकॉनोमिक वीकर सेक्शन- 157.8
ऑर्थो हेंडिकेप- 125 मार्क्स
हेयर इमपेयर- 102.8 मार्क्स
किसी और तरह की डिसेबिलिटी- 66 मार्क्स

Download SSC CGL Result: एसएससी सीजीएल रिजल्ट को कैसे देखें

अपने रिजल्ट को चेक करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशिल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा, आपको होम पेज पर ही एसएससी सीजीएल रिजल्ट का लिंक दिखेगा. जिसपर क्लिक करके आपको एक लॉगइन विन्डो दिखेगी. जिसपर आपको मांगी हुई डिले भरनी होंगी, जैसी है आप इसपर डिटेल भरेंगे वैसे ही आपके सामने रिजल्ट दिख जाएगा.

Trending news