Cyclone Tauktae: भयानक चक्रवाती तूफान की शक्ल में तब्दील होगा 'तौकते', रेड अलर्ट जारी
Advertisement

Cyclone Tauktae: भयानक चक्रवाती तूफान की शक्ल में तब्दील होगा 'तौकते', रेड अलर्ट जारी

एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ एक चक्रवाती तूफान "तौकते" का खतरा मंडराता दिखाई दे रहा है. तूफान तौकते को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि यह आज बेहद खतरनाक शक्स इख्तियार कर सकता है.

Cyclone Tauktae: भयानक चक्रवाती तूफान की शक्ल में तब्दील होगा 'तौकते', रेड अलर्ट जारी

नई दिल्ली: एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ एक चक्रवाती तूफान "तौकते" का खतरा मंडराता दिखाई दे रहा है. तूफान तौकते को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि यह आज बेहद खतरनाक शक्स इख्तियार कर सकता है. जिससे कई राज्यों पर खतरा मंडराता दिखाई दे रहा है. 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि अरब सागर में बने दबाव के क्षेत्र के 17 मई को "बेहद खतरनाक चक्रवाती तूफान" में तब्दील होने और एक दिन बाद इसके गुजरात तट को पार करने का इमकान है. मौसम का हालात गहरे दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गई है और इसके शनिवार सुबह तक चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ में तब्दील होने का खदशा है. फिर इसके शनिवार रात तक बेहद खतरनाक चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: शर्त के लिए मौत को दी दावत, सांप पकड़ने की सनक ने ले ली जान, देखिए VIDEO

शनिवार को मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर, कासरगोड और केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप में रेड अलर्ट जारी किया गया है. जबकि कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की और त्रिशूर के सात जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. या था.

यह भी पढ़ें: कोरोना भगाने के लिए 104 साल के शख्स ने रखे रमजान के 30 रोजे, देखिए VIDEO

केरल के कई हिस्सों में तौकते चक्रवात की वजह से तेज बारिश और तूफान की स्थिति बनी हुई है. मछुआरों को क्षेत्र में पानी से दूर रहने की चेतावनी दी गई है और वे सभी जो गहरे समुद्र में थे, अब वापस आ गए हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news