US ने Pakistan को किया अलर्ट, हो सकता है आत्मघाती हमला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1501378

US ने Pakistan को किया अलर्ट, हो सकता है आत्मघाती हमला

US Alert Pakistan: यूएस ने पाकिस्तान को एक और आत्मघाती हमले के लिए अलर्ट किया है. जानकारी के मुताबिक यूएस एंबेसी ने अपने कर्मचारियों को किसी भी भीड़-भाड़ वाले इलाके में जाने से मना कर दिया है.

US ने Pakistan को किया अलर्ट, हो सकता है आत्मघाती हमला

US Alert Pakistan: पाकिस्तान के हालात गंभीर दिखाई पड़ रहे हैं. कुछ दिन पहले हुए एक विस्फोट के बाद अब एक बार फिर हमले की आशंका जताई जा रही है. इस्लामाबाद में मौजूद यूएस दूतावास ने पाक में हमले की चेतावनी दी है. एंबेसी ने अपने कर्मचारियों को शहर के मैरियट होटल में जाने से रोक दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दूतावास ने एक सुरक्षा चेतावनी में कहा है कि अमेरिकी सरकार इस बात से अवगत थी कि कुछ लोग छुट्टियों के दौरान इस्लमाबाद के मैरियट होटल में अमेरिकियों पर हमला करने की साजिश रच रहे हैं.

यूएस दूतावास ने अलर्ट जारी किया

यूएस दूतावास ने अपने सभी कर्मचारियों को निर्देश दिए थे कि वह सार्वजनिक समारोह में शामिल ना हों. छुट्टियों के मौसम मं इस्लामाबाद में गैर जरूरी यात्रा करने से परहेज करें. एंबेसी ने कर्मचारियों को निर्देश दिए थे कि वह पब्लिक प्लेस पर सतर्क रहें और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से परहेज करें. आपको जानकारी के लिए बता दें राजधानी में कुछ दिन पहले ही आत्मघाती हमला हुआ था. इस हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हुए थे. इस हमले के बाद राजधानी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया था.

मैरिएट होटल में 14 साल पहले हुआ था हमला

आपको बता दें आज से 14 साल पहले यानी 2008 में मैरिएट होटल में हमला हुआ था. इसमें एक 600 किलोग्राम विस्फोटक से भरे ट्रक ने टक्कर मारी थी. हमले में 60 लोगों की मौत हुई थी, और दर्जनों लोग घायल हुए थे. इस वक्त पाकिस्तान देश में बढ़ रहे आतंकवाद से परेशान है. सरकार इससे निपटने के लिए अलग-अलग कदम उठा रही है. इसके अलावा देश आर्थिक तौर पर भी काफी कमजोर होता जा रहा है.

Zee Salaam Live TV

Trending news