EVM की वजह से चुनाव जीत रही है BJP, बैलेट पेपर से हार जाती है: सपा प्रदेश अध्यक्ष
Advertisement

EVM की वजह से चुनाव जीत रही है BJP, बैलेट पेपर से हार जाती है: सपा प्रदेश अध्यक्ष

समाजवादी पार्टी के सूबाई सद्र नरेश उत्तम ने कहा कि समाजवादी पार्टी ही नहीं बल्कि पूरा मुल्क ईवीएम पर सवाल उठा रहा है. उसकी तस्दीक भी हो चुकी है कि इसमें बेइमानी होती है. ईवीएम पर सवाल उठाने पर हमें हारा-थका हुआ बताया जाता है. बैलेट पेपर से चुनाव हुए तो हमारे ज्यादातर कैंडिडेट जीते.

EVM की वजह से चुनाव जीत रही है BJP, बैलेट पेपर से हार जाती है: सपा प्रदेश अध्यक्ष

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के सूबाई सद्र नरेश उत्तम ने कहा कि समाजवादी पार्टी ही नहीं बल्कि पूरा मुल्क ईवीएम पर सवाल उठा रहा है. उसकी तस्दीक भी हो चुकी है कि इसमें बेइमानी होती है. ईवीएम पर सवाल उठाने पर हमें हारा-थका हुआ बताया जाता है. बैलेट पेपर से चुनाव हुए तो हमारे ज्यादातर कैंडिडेट जीते. इससे पता चलता है कि ईवीएम से बेईमानी होती है. पीएम के गढ़ में सपा ने जीत हासिल की है. 

यह भी देखें: PHOTOS: देखिए माइनस 11 डिग्री तापमान के बाद कैसा दिखता गुलमर्ग

सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बैलट पेपर से चुनाव में सपा ने उत्तर प्रदेश में टीचर स्नातक चुनाव में 11 सीटों पर कब्जा किया. बीजेपी दोमुंही बातें करती है. बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ाया, लेकिन हार का सामना उसे करना पड़ा. निर्दलीय ने करारी शिकस्त दी. गोरखपुर में भी यही हुआ. 

यह भी पढ़ें: जस्टिस मोहम्मद रफीक होंगे मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस, देखिए अब तक का पूरा सफर

नरेश उत्तम जी मीडिया के खास Real Estate Conclave और Business Leadership Summit में पहुंच थे. इस मौके पर पवन सेंगर और दिव्यांश शर्मा ने उनसे किसान आंदोलन, यूपी की सियासत और सनअतों की तरक्की (उद्योगों के विकास) के लिए क्या एजेंडा होगा इन सब पर सवाल-जवाब किए. 

BJP के सीनियर नेता बड़ा बयान,"किसी को बताना मत, कमलनाथ की सरकार मोदी जी ने गिराई"

उन्होंने कहा कि पढ़े-लिखे लोगों ने बनारस में वोट किया और सपा जीत गई. यह बैलट पेपर की वजह से हुआ. बीजेपी ने पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ा, हारने पर कहने लगी कि हमने कैंडिडेट नहीं उतारे. लखनऊ में बीजेपी ने एक निर्दलीय को शामिल करके उसे हरा दिया. उपचुनाव में भी हमने बैलट पेपर पर चुनाव कराने की मांग की थी. 

अयोध्या मस्जिद के डिज़ाइन और नींव को लेकर आई बड़ी खबर, इस दिन होगा फैसला

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में एक भी काम नहीं किया सिर्फ सपा के कार्यों के फीता काट रही है. उत्तर प्रदेश में विकास हो ही नहीं रहा है. हम फिर विकास के मुद्दे पर 2022 में चुनाव में उतरेंगे. हमने घोषणा पत्र में जो कहा उससे कहीं जाता करके दिखाया. लेकिन ईवीएम ने हमारे विकास कार्यों पर पानी फेर दिया. 

किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह मुल्क का मुद्दा है. दुनिया देख रही है कि भारत के किसान दुखी हैं. दुनियाभर में खेती को इज्ज़त मिल रहा है, देश में हालत खराब है. ऐसा कोई दिन नहीं जब कहीं किसी किसान की खुदकुशी की खबर खबर न मिले. किसान तांज़ीमें सरकार से मांग कर रहें कि यह नए कानून बिना चर्चा के पास कर दिए. उन्होंने तिकड़म का बहुमत करके कानून पास करा लिया.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news