Illusion Photo: अगर दिमाग है तो खोजिए तस्वीर में छिपा कौआ? धुरंधरों के छूट गए पसीने
Advertisement

Illusion Photo: अगर दिमाग है तो खोजिए तस्वीर में छिपा कौआ? धुरंधरों के छूट गए पसीने

Optical Illusion Picture: आमतौर पर ऐसी तस्वीरें किसी खास एंगल से ली जाती है. इन तस्वीरों में चीजें नजरों के सामने ही होती हैं, लेकिन कई बार चीजों को पहचानने में नजर को धोखा हो जाता है.

Illusion Photo: अगर दिमाग है तो खोजिए तस्वीर में छिपा कौआ? धुरंधरों के छूट गए पसीने

Viral Optical Illusion Photo: आपने बार-बार ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर देखी होगी. ऑप्टिकल इल्यूजन यानी ऐसी तस्वीर जिसको देखकर पहले-पहले दिगाम घूम जाए, फिर काफी गौर व फिक्र के के बाद तस्वीर को ठीक तरीके से समझ पाए. सोशल मीडिया में नजर के धोखे से जुड़ी ऐसी हजारों तस्वीरों की भरमार है. ऐसी तस्वीरें किसी का भी दिमाग कंफ्यूज करने के लिए काफी होती हैं. 

आमतौर पर ऐसी तस्वीरें किसी खास एंगल से ली जाती है. इन तस्वीरों में चीजें नजरों के सामने ही होती हैं, लेकिन कई बार चीजों को पहचानने में नजर को धोखा हो जाता है और बार-बार कोशिश के बाद भी हम उसे खोज नहीं पाते हैं. लेकिन कहते हैं ना कि कोशिश कभी नाकाम नहीं होती. अगर ठीक तरीके से दिमाग लगाकर देखा जाए तो तस्वीर में छुपा सारा मामला समझ में आ जाता है. जी सलाम भी समय-समय पर ऐसी तस्वीरों के साथ हाजिर होता रहा है. इसी क्रम में हम आपके सामने ये तस्वीर पेश कर रहे हैं. खूबसूरत सी नजर आ रही इस तस्वीर में नजर के ठीक सामने कहीं कौआ बैठा है

कहां है कौआ? खोज कर बताएं
चलें खोजकर दिखाएं कि इस तस्वीर में कौआ कहां बैठा है. हजारों में शायद ही कोई होगा जो दस सेकंड के भीतर कौआ खोज पाएं. खुद को जीनियस और धुरंधर बताने वाले लोग भी दिए गए समय में इसे हल नहीं कर पाए हैं. अगर आप भी खुद को जीनियस या धुरंधर समझते हैं तो एक कोशिश कर लीजिए. आपके पास दस सेकंड के समय है और दिए गए समय में कौआ खोजना है.

परेशानी की कोई बात नहीं
अगर आप दस सेकंड या इससे अधिक समय में कौआ नहीं खोज पाए हैं तो परेशानी की कोई बात नहीं, हम बताते हैं कहां है कौआ? दरअसल कौआ तस्वीर में ठीक नीचे और बाईं तरफ सूख चुकी पेड़ की टहनी पर बैठा है. 

fallback

अच्छा अब देख लिया ना कि कौआ कहां बैठा है. दरअसल कौआ ऐसी जगह बैठा है जिसे खोजने में किसी को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

ये वीडियो भी देखिए: VIDEO: पड़ोसी देश श्रीलंका में हालात बेकाबू, PM आवास की बाउंड्री पर चढ़े प्रदर्शनकारी

Trending news