Weather report: दिल्ली में मौसम खुशगवार, जानें आज राजधानी सहित इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1762330

Weather report: दिल्ली में मौसम खुशगवार, जानें आज राजधानी सहित इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

Weather report: देश की राजधानी दिल्ली सहित पूरे भारत में मानसून ने दस्तक दे दी है.  मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ राज्यों में तेज बारिश की संभावाना है. जानें वो कौन से राज्य हैं.

 

Weather report: दिल्ली में मौसम खुशगवार, जानें आज राजधानी सहित इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

Weather report: देश की राजधानी दिल्ली सहित पूरे भारत में मानसून ने दस्तक दे दी है. लगातार बारिश ने दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में मौसम खुशगवार कर दिया है. बारिश से कई राज्यों में आम जन-जीवन प्रभावित हुआ है तो वहीं कई राज्यों में बारिश के होने से तपती गर्मी से राहत मिली है.

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-NCR और आस पास के कई इलाकों में बादल रहने की संभावना है और साथ ही बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज तापमान 36 और न्यूनतम तापमान  25 डिग्री रह सकती है.

आपको बता दें कि मौसम विभाग के अवुसार दिल्ली में कल यानी 1 जुलाई शनिवार को अधिकतम तापमान 35.4 तथा न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री आंका गया है. और वहीं अगर देश के अलग अलग प्रदेशों की बात करें तो तेज बारिश और गरज जारी है. मौसम विभाग ने बताया कि देश के 23 राज्यों में मानसून आ चुका है. जिसके कारण कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ प्रदेशों में बारिश की होने की संभवना है. 

रोजाना खाने में करेंं इस्तेमाल होंगे अनेकों फायदे

इन राज्यों में करोड़ों का नुकसान
असम, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखण्ड में भारी बारिश से करोड़ों का नुकसान हुआ है.तो वहीं भारी बारिश के कारण उत्तराखण्ड में सैंकड़ों मवेशियों की मौत हो गई. तो वहीं बिहार में ठनका गिरने से कई लोगों ने अपना जान गंवाईं है.

इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना
भारतीय मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24-48 घंटों में देश के 22 राज्यों में बारी बारिश होने की संभावना है.जिसमें राजधानी दिल्ली सहित बिहार, यूपी और उत्तराखंड सहित साउथ के केरल कर्नाटक,आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और तेलंगाना शामिल हैं. और साथ ही मुम्बई, महाराष्ट्र, राजस्थान, हिमाचल, बंगाल, सहित कई और प्रदेश हैं जहां भारी बारिश की आशंका है. 

Trending news