Weather Update: बाढ़ वाले इन राज्यों के लिए आफत बन बरसेगी बारिश, जानें दिल्ली का हाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1308040

Weather Update: बाढ़ वाले इन राज्यों के लिए आफत बन बरसेगी बारिश, जानें दिल्ली का हाल

Weather Update: देश के कई हिस्सों में बाढ़ की हालत है. ऐसे में मौसम विभाग ने और बारिश होने का अंदाजा लगाया है. आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश, गुजरात और पश्चिम बंगाल में बारिश होगी.

Weather Update: बाढ़ वाले इन राज्यों के लिए आफत बन बरसेगी बारिश, जानें दिल्ली का हाल

Weather Update: इन दिनों देश में कई जगह पर भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. गुजरात, मध्य प्रदेश और ओडिशा में इतनी बारिश हुई है कि यहां नदियां उफान पर चल रही हैं. ऐसे में और बारिश होना लोगों के लिए मुश्किल पैदा कर देगा. इस बीच मौसम विभाग ने बताया है कि गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, उत्तराखंड, राजस्थान समेत कई राज्यों में बारिश होने का अनुमान है.

दिल्ली का हाल

दिल्ली की बात करें तो यहां का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं जबकि अधिकतर तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आसमान में बादल छाए रहेंगे. यहां बारिश का अनुमान नहीं है. चंडीगढ़ में बारिश होने का अनुमान लगाया गया है. यहां न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. 

गुजरात में होगी बारिश

मौसम विभाग ने अंदाजा लगाया है कि गुजरात के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होगी. यहां मौसम विभाग ने तेज बारिश का एलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा जबिक अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

यह भी पढ़ें: India Vs Zimbabwe ODI: भारत ने जीता टॉस, गेंदबाज़ी का लिया फैसला, देखिए प्लेइंग इलेवन

मध्य प्रदेश उत्तराखंड का ताजा हाल

मध्य प्रदेश में गरज और चमक के साथ बारिश होने का अनुमान लगाया गया है. उत्तराखंड में हल्की बारिश का अंदाजा लगाया गया है. यहां न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आसमान में बादल छाए रहेंगे.

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में 18 से 21 अगस्त तक धीमी बारिश होने का अंदाजा लगाया गया है. ओजीशा में आज से 20 अगस्त तक बारिश होगी. झारखंड में 19 और 20 अगस्त को, जबिक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 19 से 21 अगस्त तक हल्की बारिश होगी.

fallback

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news