गैर-मुस्लिम मुख्यमंत्री ने कहा- 'वक्फ की किसी भी जायदाद को हाथ लगाने की इजाजत नहीं'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2387850

गैर-मुस्लिम मुख्यमंत्री ने कहा- 'वक्फ की किसी भी जायदाद को हाथ लगाने की इजाजत नहीं'

Waqf Board: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि "वक्फ की किसी भी संपत्ति को हाथ लगाने की इजाजत नहीं देंगे." उन्होंने कहा कि वक्फ क्या किसी भी भी मंदिर या जायदाद को हाथ लगाने की इजाजत नहीं देंगे.

गैर-मुस्लिम मुख्यमंत्री ने कहा- 'वक्फ की किसी भी जायदाद को हाथ लगाने की इजाजत नहीं'

Waqf Board: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले महाविकास अघाड़ी की तीनों पार्टियों शिव सेना, कांग्रेस और एनसीपी ने मुंबई में एक मीटिंग की. यहां तीनों पार्टियों के नेताओं ने कई चीजों पर बातचीत की. मीटिंग में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि विधानसभा चुनाव में राज्य की इज्जत बचाने का सवाल है. उन्होंने कहा कि वह एनसीपी और कांग्रेस की चुने गए किसी भी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की हिमायत करने को तैयारी हैं. इसी के साथ तीनों पार्टियों ने कहा कि वक्फ की प्रॉप्रटी को हाथ लगाने की इजाजत नहीं देंगे.

वक्फ की संपत्ति को हाथ लगाने की इजाजत नहीं
इस मौके पर उद्धव ठाकरे ने भाजपा को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश में सेकुलर सिविल कोड की वकालत की है, तो क्या उन्होंने हिंदुत्वा छोड़ दिया है? उन्होंने पीएम मोदी से सवाल पूछा कि "जब मोदी की सरकार फुल बहुमत में थी तो उन्होंने वक्फ बिल पास क्यों नहीं कराया? हम किसी को वक्फ बोर्ड या उसकी किसी भी संपत्ति को हाथ नहीं लगाने की इजाजत नहीं देंगे." उद्धव ने कहा कि मैं ऐलान करता हूं कि अगर किसी ने वक्फ जायदाद को छूने की कोशिश की, तो शिव सेना उसके खिलाफ मैदान में खड़ी हो जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि सिर्फ वक्फ की ही बात क्यों हमारे मंदिरों या मजहबी जायदाद को छूने की कोशिश की तो हम उस के खिलाफ होंगे. ये मेरा वादा है.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: CM फेस पर उद्धव का बड़ा बयान, कहा, "चुनाव से पहले तय करें CM का नाम"

किसी भी उम्मीदवार का समर्थन
उद्धव ने कहा कि भाजपा के साथ रहते हुए हमें जो तजुर्बा हुआ है, उस तजुर्बे को हम दोहराना नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जब यह कहा जाता है कि जिसकी सीटें ज्यादा आएंगी उसका मुख्यमंत्री बनेगा, तो गंठबंधन में शामिल पार्टियां एक दूसरे को हराने में शामिल हो जाती हैं, ताकि उन्हें ज्यादा सीटें मिल जाएं और वह मुख्यमंत्री का दावा पेश कर सकें. उन्होंने नाम लेकर कहा कि शरद पवार और पृथ्वीराज चौहान आप अपनी तरफ से मुख्यमंत्री के उम्मीदवार का ऐलान कर दीजिए. आप लोग जिस किसी के नाम का ऐलान करेंगे हम उसका सपोर्ट करेंगे.

मराठा रिजर्वेशन जायज
मराठा रिजर्वेशन पर बात करते हुए उद्धव ने कहा कि 'आप (भाजपा) ने महाराष्ट्र समाज और OBC के दरमियान आग लगा दी. मेरा मत है कि और शरद पवार, कांग्रेस ने भी कह दिया है कि मराठा रिजर्वेशन के हक में हैं.'

Trending news