महिला ने हटवाए अपने दोनों ब्रेस्ट; वजह कर देगी हैरान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1480161

महिला ने हटवाए अपने दोनों ब्रेस्ट; वजह कर देगी हैरान

सोशल मीडिया पर एक महिला काफी सुर्खियों का हिस्सा बनी हुई है. इसके पीछे कारण है दोनों ब्रेस्ट का हटवाना. लोग इस महिला की काफी तारीफ कर रहे हैं, और उसकी हिम्मत की दाद दे रहे हैं.

महिला ने हटवाए अपने दोनों ब्रेस्ट; वजह कर देगी हैरान

नई दिल्ली: शरीर में हर हिस्से का एक अलग महत्व है. किसी हिस्से को हटाना कोई मजबूरी की वजह से ही हो सकता है. हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे सब हैरान हैं. यह मामला अमेरिका का है, जहां एक नौजवान महिला ने अपने दोनों ब्रेस्ट को हटा लिए हैं. सोशल मीडिया पर इस महिला की काफी चर्चा हो रही है. लोग इस महिला की हिम्मत की दाद दे रहे हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस महिला की उम्र केवल 28 साल है.

महिला ने क्यों निकलवाए ब्रेस्ट?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला का नाम स्टेफनी जर्मिनो है और वह अमेरिका के फ्लोरिडा की रहने वाली हैं. हाल ही में उन्होंने एक कड़ा फैसला लेते हुए अपने ब्रेस्ट को हटवा लिए. इसके लिए उन्हें काफी दर्द और लंबे मेडिकल प्रोसेस से भी गुजरना पड़ा है. वह कई दिनों तक अस्पताल में रहीं, लेकिन पार्टनर के साथ से ही वह ऐसा करने में कामयाब हो पाईं.

जीन म्यूटेशन से था इस बात का खतरा

महिला का कहना है कि उसने ये फैसला कैंसर के डर की वजह से लिया है. उन्हें ब्रेस्ट कैंसर होना का खतरा था. मेडिकल रिपोर्ट्स में उनकी बॉडी में BRCA1 जीन म्यूटेशन की पुष्टि हुई थी. वह इस बात से वह काफी हैरान थीं. उनकी नानी टेरेसा और 53 साल की मां गैब्रिएला में भी इस म्यूटेशन की पुष्टि हुई थी.

BRCA1 म्यूटेशन पैदा करता है ब्रेस्ट कैंसर

आपको बता दें ये जीन महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर का खतरा पैदा करता है. सभी महिलाओं में BRCA1 और BRCA2 जीन्स होते हैं, लेकिन कुछ महिलाओं में ये जीन्स म्यूटेट हो जाते हैं. जिसकी वजह से ब्रेस्ट कैंसर का खतरा बढ़ जाता है. जिसमें केवल सर्जरी ही एक इलाज होता है. किसी भी महिला के लिए यह फैसला काफी मुश्किल माना जाता है.

अपने इस फैसले को लेकर स्टेफनी ने क्या कहा?

अपने इस फैसले को लेकर  स्टेफनी जर्मिनो कहती हैं कि उनके लिए ये फैसला काफी मुश्किल था. अपने ऑपरेशन को लेकर उन्होंने काफी वक्त तक सोचा और अपने पार्टनर से बात की. उनके इस पूरे प्रोसेस के दौरान उनके पार्टनर ने काफी मदद की. उन्हीं की वजह से स्टेफनी ये मुश्किल फैसला ले पाई,

Trending news