नीरज चोपड़ा एक और इतिहास रचने के करीब, वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2022 के फाइनल में पहुंचे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1268510

नीरज चोपड़ा एक और इतिहास रचने के करीब, वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2022 के फाइनल में पहुंचे

Neeraj Chopra World Athletics Championships 2022: अगर नीरज रविवार को मेडल जीतने में कामयाब रहते हैं तो वह 19 साल का मेडल का सूखा खत्म कर देंगे. 

नीरज चोपड़ा एक और इतिहास रचने के करीब, वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2022 के फाइनल में पहुंचे

Neeraj Chopra In World Athletics Championships 2022: ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने अपनी कामयाबी की और और तारीख रकम की है. उन्होंने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2022 (World Athletics Championships 2022) के क्वालिफिकेशन राउंड में अपनी पहली ही कोशिश में 88.39 मीटर की दूरी पर भाला फेंककर मुकाबले के फाइनल में जगह बनाई.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस मुकाबले में 24 साल के नीरज चोपड़ा के साथ दुनियाभर के 34 जेवलिन थ्रोअर भी शामिल रहे थे. इस तमाम लोगों को बीच फाइनल के जंग देखने को मिला. इन सभी खिलाड़ियों को दो ग्रुप बांटा गया था. जिसमें से ग्रुप ए में रहे नीरज ने अपने करियर का तीसरा बेस्ट थ्रो करते हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई किया. अब नीरज के अलावा भारत के ही एथलीट रोहित यादव भी ग्रुप बी में मुकाबला करते दिखाई देंगे. रोहित यादव फाइनल में पहुंच पाते हैं या नहीं ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. 

 चेक गणराज्य के जाकुब वादलेज्च ने भी फाइनल में बनाई जगह
वहीं अब फाइनल मुकाबला 23 जुलाई को खेला जाएगाा और ये मुकाबला नीरज चोपड़ा समेत टॉप-12 स्टार प्लेयर्स के बीच होगा. नीरज के साथ ही चेक गणराज्य के जाकुब वादलेज्च ने भी पहली ही कोशिश में 85.23 मीटर दूर भाला फेंककर फाइनल के लिए क्वालिफाई किया है. 34 खिलाड़ियों में सिर्फ 12 खिलाड़ियों के इस मुकाबला के चुना गया है. 

जैसे ही नीरज चोपड़ा ने फाइनल में जगह बनाई तो इस वर्ल्ड चैंपियनशिप में नीरज देश के लिए गोल्ड मेडल की सबसे बड़ी उम्मीद है. कॉमनवेल्थ गेम्स, एशियन गेम्स और ओलिंपिक गेम्स में गोल्ड जीतने वाले नीरज अब रविवार को वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का 19 साल का इंतजार खत्म करने का मौका है.

नीरज के पास 19 साल के इतजार को खत्म करने का मौका
वहीं अगर नीरज रविवार को मेडल जीतने में कामयाब रहते हैं तो वह 19 साल का मेडल का सूखा खत्म कर देंगे. भारत को आखिरी बार वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 2003 में अंजू बॉबी जॉर्ज ने लंबी कूद में मेडल जिताया था. अंजू बॉबी जॉर्ज ने तब ब्रोन्ज मेडल पर कब्जा जमाया था.

ये वीडियो भी देखिए: सोनिया गांधी के समर्थन में ईडी दफ्तर के बाहर बैठे कांग्रेस नेता, पुलिस से हुई झड़प

Trending news