पठान देखने से पहले पढ़ लें ब्रिटिश फिल्म एजेंसी की चेतावनी; एक साथ 100 देशों में हो रही रिलीज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1542154

पठान देखने से पहले पढ़ लें ब्रिटिश फिल्म एजेंसी की चेतावनी; एक साथ 100 देशों में हो रही रिलीज

Pathaan Review: पठान फिल्म कल दर्शकों के बीच आने वाली है. यानी 25 जनवरी को यह फिल्म देश और दुनिया में रिलीज हो जाएगी. लेकिन उससे पहले हम आपके लिए ब्रिटिश फिल्म एजेंसी का रिव्यू लेकर आए हैं. 

पठान देखने से पहले पढ़ लें ब्रिटिश फिल्म एजेंसी की चेतावनी; एक साथ 100 देशों में हो रही रिलीज

Pathaan Movie Review: सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' कल यानी 25 जनवरी को देश-दुनिया के सिनेमा घरों में रिलीज होने जा रही है. हालांकि फिल्म का खूब विरोध हुआ लेकिन अभी तक आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा लग रहा है कि विरोध ने प्रचार की शक्ल इख्तियार कर ली है. जितना लोगों विरोध किया उतनी ही फिल्म कि पब्लिसिटी हुई. एक जानकारी के मुताबिक एडवांस टिकिट बुकिंग के मामले 'पठान' ने पिछले सारी फिल्मों के रिकॉर्ड को जमींदोज कर दिया है. इस बीच खबर आ रही है कि शाहरुख खान की फिल्म को ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासिफिकेशन ने इस फिल्म को 12A रेटिंग दी है. 

fallback

12 साल से कम उम्र के बच्चे ना देखें:
एक साथ 100 देशों में रिलीज हो रही 'पठान' को बुधवार को ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासिफिकेशन (बीबीएफसी) से '12ए' रेटिंग दी है. बीबीएफसी ने अपनी वेबसाइट पर इस फिल्म की रेटिंग के बारे में जानकारी दी है. साथ ही फिल्म को लेकर भी अहम बातें लिखी हैं. बीबीएफसी की रेटिंग का मतलब है कि 12 साल से कम उम्र का कोई भी व्यक्ति सिनेमा में इस फिल्म को ना देखे. हालांकि अगर उसके साथ अगर कोई बड़ा व्यक्ति साथ है तो देख सकता है. 

112 साल का हुआ National Anthem: पहली बार कब गाया गया और क्या है इसका हिंदी मतलब?

क्यों दी 12A रेटिंग:
"12ए" रेटिंग वाली फिल्म देखने के लिए 12 साल से कम उम्र के बच्चे को ले जाने की योजना बना रहे वयस्कों को यह विचार करना चाहिए कि क्या फिल्म उस बच्चे के लिए मुनासिब है. 12A रेटिंग्स इसलिए दी गई है, क्योंकि फिल्म कई जगहों पर हिंसक घटनाएं और खूनी खराबे वाले सीन्स हैं. कई जगहों पर चाकूबाजी, गोलीबारी, धमाके, गला घोंटने और कई जगह पर एब्यूसिव भाषा का भी इस्तेमाल देखे को मिल सकता है. 

3 भाषाएं 100 देश:
सिद्धार्थ आनंद के ज़रिए डायरेक्ट की गई "पठान" एक हिंदी भाषा की एक्शन थ्रिलर फिल्म है. जिसमें एक खुफिया पुलिस वाला और एक पूर्व चोर एक खतरनाक सिंथेटिक वायरस की रिहाई को रोकने के लिए मिलकर काम करते हैं. 2018 में आई शाहरुख खान की फिल्म "जीरो" के बाद शाहरुख खान की एक लीड रोल में वापसी कर रहे हैं. इस फिल्म में उनके सामने दीपिका पादुकोण के अलावा जॉन अब्राहम भी नजर आने वाले हैं. यशराज (YRF) फिल्म के मुताबिक हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में 'पठान' फिल्म 100 से ज्यादा देशों में रिलीज होगी. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news