America Flood: कैलिफोर्निया में बाढ़ और लैंडस्लाइड से तबाही; कई लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1524326

America Flood: कैलिफोर्निया में बाढ़ और लैंडस्लाइड से तबाही; कई लोगों की मौत

California Flood: अमेरिकी का कैलिफोर्निया ज़बरदस्त ठंड की ज़द में है, वहीं अभी इस इलाक़े में भीषण तूफान आने का अंदेशा ज़ाहिर किया जा रहा है. इस बीच, सैलाब से राज्य में हालात बहुत ख़राब हो गए हैं. 

America Flood: कैलिफोर्निया में बाढ़ और लैंडस्लाइड से तबाही; कई लोगों की मौत

California Flood: अमेरिकी का कैलिफोर्निया ज़बरदस्त ठंड की ज़द में है, वहीं अभी इस इलाक़े में भीषण तूफान आने का अंदेशा ज़ाहिर किया जा रहा है. इस बीच, सैलाब से राज्य में हालात बहुत ख़राब हो गए हैं. सैलाब के पानी में पूरा शहर डूब गया है. बाढ़ का पानी एक लड़के को भी बहा कर अपने साथ ले गया. पिछले महीने दिसंबर में आए तूफान के बाद सैलाब ने आम ज़िंदगी को काफी प्रभावित दिया है. बड़ी तादाद में लोग इससे प्रभावित हुए हैं. सैलाब से अब तक कई लोगों की जान चली गई है.

50 हज़ार लोगों को इलाक़ा छोड़ने के निर्देश
कैलिफोर्निया के लाखों नागरिकों को बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. तक़रीबन 50,000 लोगों को अपने इलाक़ों को छोड़ने के अहकामात दिए गए हैं. राज्य में ज़ोरदार बारिश, बिजली गिरने, ओलावृष्टि और लैंड स्लाइड की वजह से एक लाख से ज़्यादा घरों और व्यवसायिक केंद्रों में बिजली की सप्लाई बाधित हो गई है. वहीं सैलाब से कैपिटोला शहर भी काफी प्रभावित हो रहा है. कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजोम ने सांताक्रूज तट पर कैपिटोला शहर का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले साल दिसंबर के आखिर में शुरू हुए तूफान और अलग-अलग हादसों में कम से कम 17 लोगों की मौत हो चुकी है.

'ये स्थितियां गंभीर और घातक हैं'
कैलिफोर्निया में गश्त करने वाली टीम ने कहा कि इस दौरान कई पेड़ भी गिरने की खबर मिली, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई है. जबकि लैंड स्लाइड की वजह से कई जगहों पर सड़कों को बंद करना पड़ा, जिससे यातायात पर असप पड़ा है. न्यूसोम ने कहा, "ये स्थितियां गंभीर और घातक हैं". पहाड़ों से चट्टानें और पत्थर गिरने और लैंड स्लाइड की वजह से सड़कें बंद हैं. सैलाब की वजह से सड़क के कुछ हिस्से तालाब में बदल गए हैं. उफनती नदियों के बहाव में कई मकान बह गए हैं. 

Watch Live TV

Trending news