PM मोदी को लेकर दिए बयान पर ब्लूमबर्ग से क्या बोले बिलावल भुट्टो? पढ़िए रिपोर्ट
Advertisement

PM मोदी को लेकर दिए बयान पर ब्लूमबर्ग से क्या बोले बिलावल भुट्टो? पढ़िए रिपोर्ट

Bilawal Bhutto: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो इस वक्त वॉशिंगटन में हैं, इस दौरान उन्होंने अपने ज़रिए पीएम मोदी को लेकर दिए गए बयान पर फिर कुछ कहा है. पढ़िए

File PHOTO

Bilawal Bhutto: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बोल बोले थे. जिसके बाद पूरे भारत में भारतीय जनता पार्टी ने जमकर प्रदर्शन किए और बिलावल भुट्टो के पुतले भी फूंके थे. अब बिलावल भुट्टो का एक और बयान सामने आया है. उन्होंने वॉशिंगटन डीसी में ब्लूमबर्ग से बात करते हुए कहा कि बीजेपी नेता ने अपने सिर पर 2 करोड़ रुपये की कीमत लगा रखी है. उन्होंने आगे कहा कि यह काम उत्तर प्रदेश के बीजेपी नेता मनोपुल बंसल ने किया है.

बता दें कि पाकिस्तान विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी अमेरिकी राजधानी वाशिंगटन पहुंच गए हैं, जहां उन्हें चीन के साथ घनिष्ठ संबंधों को प्रभावित किए बिना अमेरिका के साथ मजबूत संबंधों पर जोर देने की जटिल चुनौती का सामना करना पड़ेगा. बिलावल भुट्टो वॉशिंगटन के तीन दिवसीय दौरे पर गए हैं. 

हैरानी की बात यह है कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बिलावल भुट्टो अमेरिका के विदेश मंत्री से मुलाकात करेंगे. हालांकि इस संबंध में अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि दोनों नेताओं की मुलाकात के बारे में उनके पास कोई अपडेट नहीं है. ये बात हम नहीं पाकिस्तानी मीडिया के ज़रिए ही कई गई है. ऐसे में तब बिलावल भुट्टो मीडिया में जगह-जगह जाकर अपनी सफाइयां दे रहे हैं. 

विभिन्न अमेरिकी मीडिया के साथ अपने इंटरव्यू में, विदेश मंत्री ने पाकिस्तान-अमेरिका रिश्तों को सुधारने की कोशिशों के बारे में बात की. नेशनल पब्लिक रेडियो (एनपीआर) की पत्रकार अम्ना नवाज़ को एक साक्षात्कार देते हुए, उन्होंने कहा कि चीन और अमेरिका दोनों के साथ पाकिस्तान अच्छे रिश्ते बनाए रखना चाहता है. 

बता दें कि UN में भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा था कि उस मुल्क को उपदेश देने की जरूरत नहीं जो ओसामा बिन लादेन का मेजबान रहा हो. एस जयशंकर के इस बयान को पाकिस्तानी झेल नहीं पा रहे थे. जिसके बाद मीडिया से बात करते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री भुट्टो ने पीएम मोदी और RSS को लेकर बड़े बयान दिए. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news