1950 में हुआ था प्यार, 2020 में हुई शादी, पढ़िए 70 साल के इस प्यार की फ़िल्मी कहानी
Advertisement

1950 में हुआ था प्यार, 2020 में हुई शादी, पढ़िए 70 साल के इस प्यार की फ़िल्मी कहानी

जी हां! कनाडा के इस जोड़े को शादी करने में 70 साल लग गए. इस प्रेम कहानी की शुरुआत 1950 में हुई. जब दोनों हाईस्कूल में पढ़ते थे.

Photo Credit: Toronto Star

नई दिल्ली: फ़िल्म 'ओम शांति ओम' का एक डायलॉग है- 'कहते हैं अगर किसी चीज को दिल से चाहो,तो पूरी कायनात उसे तुमसे मिलाने की कोशिश में लग जाती है'. फ़िल्मी डायलॉग्स कभी-कभी हकीकी जिंदगी में हूबहू फिट बैठ जाते हैं. ऐसी ही एक मामला कनाडा से सामने आया है. जहां दो दिलों की मोहब्बत को पूरे होने में भले ही 70 साल लग गए लेकिन आखिर में इश्क अपने मुकाम तक पहुंचा ही गया.  

यह भी पढ़ें: अटॉर्नी जनरल से लेकर प्रेस सेक्रेटरी तक, Biden की टीम में शामिल होंगे ये 20 भारतवंशी

जी हां! कनाडा के इस जोड़े को शादी करने में 70 साल लग गए. इस प्रेम कहानी की शुरुआत 1950 में हुई. जब दोनों हाईस्कूल में पढ़ते थे. Paul और Harvery एक दूसरे के प्यार में पड़ गए. हालांकि, इस मोहब्बत में पांच साल के बाद ही ब्रेक आ गया.

यह भी पढ़ें: 8 माह के बेटे को बीच सड़क में कुल्हाड़ी से काटकर बोली मां- यह बकरा था, जिसका था उसने ले लिया

CBC में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, साल 1995 में काम के लिए Paul टोरेंटो चले गए. वहां, वह काम करने लगे लेकिन पैसे की कुछ तंगी हो गई. इस दौरान Paul को उसके दोस्त ने नौकरी दे दी. जब वह लौटकर आए, तब Harvey होम टाउन छोड़कर जा चुकी थीं.

यह भी पढ़ें: 51 साल की जेनिफर लोपेज ने न्यूड होकर शूट कराया गाना, देखिए HOT SONG

कोरोना काल में कर ली शादी
कुछ वक्त बाद दोनों की अलग-अलग लोगों से शादी हो गई.  Paul ने 84 साल में अपनी पत्नी और Harvey ने 81 साल में अपनी पति खो दिया. 65 साल बाद वे दोनों एक रीयूनियन के दौरान अपने होम टाउन लौटकर आए. दोनों की बाचतीच शुरू हुई. कई महीनें लगातार फोन पर बातचीत के बाद 8 अगस्त, 2020 को दोनों ने शादी कर ली. शादी को  लेकर  Paul कहते हैं, "वो एक परी है, जिसे मेरे लिए स्वर्ग से उतारा गया है."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news