रकम हुई तारीख, Amazon के फाउंडर Jeff Bezos की स्पेस यात्रा पूरी, धरती पर लैंड हुआ कैप्सूल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam946571

रकम हुई तारीख, Amazon के फाउंडर Jeff Bezos की स्पेस यात्रा पूरी, धरती पर लैंड हुआ कैप्सूल

ऐसा पहली बार हुआ है, जब अपने निजी खर्चे पर सिविल पैसेंजर्स को एक प्राइवेट रॉकेट के जरिए खला में भेजा गया.

धरती पर लैंड हुआ स्पेस कैप्सूल

नई दिल्ली: अमेज़न (Amazon) के फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) अपने तीन साथियों के साथ खला की सैर करके वापस धरती पर लौट आए हैं.  कैप्सूल से बाहर निकलने के बाद चारों खलाई मुसाफिरों को उनके परिजनों ने बधाई दी. जेफ बेजोस और उनकी टीम के सामने शैंपेन के बोतल खोलकर सेलिब्रेशन किया. इस मौके पर चारों काफी इमोशन भी दिखाई दिए.

ऐसा पहली बार हुआ है, जब अपने निजी खर्चे पर सिविल पैसेंजर्स को एक प्राइवेट रॉकेट के जरिए खला में भेजा गया. भारतीय वक्त के मुताबिक, टेक ऑफ का वक्त शाम 6.30 बजे था. ये स्‍पेसक्राफ्ट कुछ देर पहले ही धरती पर लौटा है.

ये भी पढ़ें: Red Mi Note -10 T, 5G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, दो स्टोरेज वेरिएंट के साथ मिलेगा 48 MP कैमरा

अमेज़न (Amazon) के संस्‍थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने लमहे को स्पेस टूरिज्म को बढ़ावा देना के लिए प्रमोट किया है. ये भी पहली बार हुआ कि किसी इंसान को अमेज़न के फाउंडर  की प्राइवेट स्पेस कंपनी ब्लू ओरिजिन (Blue Origin) के बनाए खलाई जहाज़ पर सवार किया गया.

ये भी पढ़ें: महिला फुटबाॅलर बाला देवी और मनीषा कल्याण को मिला वार्षिक AIFF पुरस्कार 2020-21

 

गौरतलब है कि ब्‍लू ओरिजिन ने इससे पहले खला में 15 कामयाब मानवरहित मिशन भेजे थे. इस बार बेजोस के साथ इस फ्लाइट में तीन और लोग भी थे, जो न्यू शेफर्ड क्रू का हिस्सा थे. इनमें बेजोस के भाई मार्क बेजोस, एक 82 वर्षीय पायलट व एविएशन सिक्योरिटी इनवेस्टिगेटर वैली फंक और 18 वर्षीय ओलिवर डेमेन शामिल थे. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news