महिला फुटबाॅलर बाला देवी और मनीषा कल्याण को मिला वार्षिक AIFF पुरस्कार 2020-21
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam946365

महिला फुटबाॅलर बाला देवी और मनीषा कल्याण को मिला वार्षिक AIFF पुरस्कार 2020-21


एआईएफएफ के सदर प्रफुल्ल पटेल ने अपने संदेश में कहा, ’’मैं सीजन के लिए इनाम जीतने वालों को मुबारकबाद देना चाहता हूं. वे सभी के लिए प्रेरणा हैं, और हम सभी को इस पर फख्र है.’’
 

फॉरवर्ड बाला देवी और मनीषा कल्याण

नई दिल्लीः भारतीय महिला राष्ट्रीय टीम की फॉरवर्ड बाला देवी को एआईएफएफ महिला फुटबॉलर ऑफ द ईयर 2020-21 चुना गया है. साथ ही युवा खिलाड़ी मनीषा कल्याण ने एआईएफएफ महिला इमर्जिंग फुटबॉलर ऑफ द ईयर 2020-21 का इनाम जीता है. यह तीसरी बार है जब इस करिश्माई फॉरवर्ड ने यह प्रतिष्ठित पुरस्कार जीता है. इससे पहले 2014 और 2015 में लगातार दो साल बाला ने यह अवार्ड अपने नाम किया है. इस बीच, सर्वश्रेष्ठ रेफरी 2020-21 के लिए एआईएफएफ पुरस्कार तेजस नागवेनकर को मिला, जबकि सुमंत दत्ता को सर्वश्रेष्ठ सहायक रेफरी 2020-21 के लिए एआईएफएफ पुरस्कार के लिए चुना गया है.  प्रफुल्ल पटेल, सदर, एआईएफएफ ने अपने संदेश में कहा, ’’मैं सीजन के लिए इनाम जीतने वालों को मुबारकबाद देना चाहता हूं. वे सभी के लिए प्रेरणा हैं, और हम सभी को इस पर फख्र है.’’

यूरोप में पेशेवर करार करने वाली पहली भारतीय महिला फुटबॉलर
वर्तमान में स्कॉटलैंड में रेंजर्स विमेंस एफसी के लिए खेलते हुए, बाला ने गुजिश्ता साल फरवरी में टीम के लिए पदार्पण किया था और उसने इतिहास रच दिया. उन्होंने टीम के लिए अपना पहला प्रतिस्पर्धी गोल किया था. वह यूरोप में एक पेशेवर करार पर दस्तखत करने वाली पहली भारतीय महिला फुटबॉलर बनी हुई हैं.

मेरे सभी कोचों का शुक्रियाः बाला 
सम्मान हासिल करने पर, 31 वर्षीय बाला ने कहा, ’’मैं यह पुरस्कार जीतकर बहुत खुश हूं. एआईएफएफ और सभी प्रशंसकों को उनकी हिमायत के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया! ’’ मैं अपने कोचों को भी धन्यवाद देना चाहती हूं. रेंजर्स में, मेरे क्लब में, राष्ट्रीय टीम में, और उन सभी कोचों को भी जिनके तहत मैंने अतीत में खेला है. मेरे परिवार और मेरे सभी साथियों को भी समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद.

इनाम हमें और मेहनत के लिए प्रेरित करेगाः मनीषा  
19 वर्षीय मनीषा, जो एक फॉरवर्ड भी हैं, को पहली बार महिला इमर्जिंग फुटबॉलर ऑफ द ईयर चुना गया और उन्होंने सम्मान के लिए नामित होने पर खुशी जाहिर की हैं. मनीषा ने कहा, मुझे साल के उभरते खिलाड़ी के लिए चुनने के लिए एआईएफएफ धन्यवाद. यह इनाम मुझे अपनी टीम के लिए और अधिक मेहनत करने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करता है. 

Zee Salaam Live Tv

Trending news