रमीज राजा के PCB अध्यक्ष बनते ही बड़ा बदलाव, इन दो दिग्गजों को पाकिस्तानी टीम से जोड़ा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam985450

रमीज राजा के PCB अध्यक्ष बनते ही बड़ा बदलाव, इन दो दिग्गजों को पाकिस्तानी टीम से जोड़ा

पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा के आधिकारिक रूप से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का चेयरमैन बनने के दिन ही हेडन और फिलेंडर को कोच बनाया गया.

File image (Source: Twitter)

लाहौर: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वरनोन फिलेंडर को आने वाले टी20 आलमी कप के लिए पाकिस्तान टीम का कोच बनाया गया है.

पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा के आधिकारिक रूप से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का चेयरमैन बनने के दिन ही हेडन और फिलेंडर को कोच बनाया गया. क्रिकइंफो के हवाले से राजा ने कहा, 'हेडन ऑस्ट्रेलियन हैं और उनके पास विश्व कप जीतने का तजरुबा है. इसके अलावा वह खुद एक महान खिलाड़ी हैं.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को मिला नया बॉस, भारत के साथ क्रिकेट खेलने को लेकर कही ये बात

 

उन्होंने कहा, 'एक ऑस्ट्रेलियाई का ड्रेसिंग रूम में होना फायदेमंद हो सकता है. पाकिस्तान ने भी आलमी कप जीता है. इन्हें बस अपने प्रदर्शन में 10 फीसदी इज़फ़ी सुधार करने की जरूरत है. फिलेंडर को भी मैं जानता हूं और वह गेंदबाजी समझते हैं तथा उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड रहा है.

गौरतलब है कि इससे पहले मिस्बाह उल हक और वकार युनूस ने कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था. ऐसे में पाकिस्तान की न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए सकलैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक को कोच बनाया गया था.

ये भी पढ़ें: ICC ने प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए इन खिलाड़ियों को चुना, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चूके

हेडन और फिलेंडर के पास हालांकि, कोचिंग का ज्यादा अनुभव नहीं है. फिलेंडर ने 2020 में जबकि हेडन ने 2009 में क्रिकेट से संन्यास लिया था.

याद रहे कि इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा को सोमवार को सर्वसम्मति से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नया अध्यक्ष चुन लिया गया. वे एहसान मनी की जगह अगले तीन साल तक यह पद संभालेंगे.

Zee Salaam Live TV:

Trending news