कंबोडिया: होटल में लगी आग, 10 की मौत, होटल की खिड़कियों से गिरते दिखे लोग
Advertisement

कंबोडिया: होटल में लगी आग, 10 की मौत, होटल की खिड़कियों से गिरते दिखे लोग

Cambodia Hotel Fire: कंबोडिया में एक दिल दहला देना वाली घटना सामने आई है. यहां एक होटल में भयानक आग लग गई जिसमें 10 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. 

File PHOTO

Cambodia Fire: कंबोडिया में जाता हुआ दिसंबर लोगों को बड़ा दुख दे गया है. दरअसल थाईलैंड से सटी सहरद के पास एक होटल कसीनो में बुधवार आधी रात को भयानक आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा 30 से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. आग इतनी भयानक थी कि लोग खिड़की/बालकनी से कूदते/गिरते नजर आ रहे थे. 

स्थानीय मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक सरहदी शहर पोईपेट में ग्रैंड डायमंड कसीनो एंड होटल में बुधवार आधी रात ये आग लगी. बृहस्पतिवार सुबह तक इस पर काबू नहीं पाया जा सका था. खबर में बंटेय मीनचे राज्य के पुलिस कमिश्नर मेजर जनरल सिथि लोह के हवाले से कहा गया है कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक घटना में कम से कम 10 लोग मारे गए हैं, जबकि 30 अन्य जख्मी हुए हैं.

थाईलैंड के सरकारी टेलीविजन स्टेशन ‘थाई पीबीएस’ की खबर के मुताबिक, कर्मचारी और कस्टमर्स समेत 50 थाई नागरिक कसीनो में फंसे हुए थे।. ‘थाई पीबीएस’ ने बताया कि कंबोडिया के अफसरों ने हालात से निपटने के लिए थाईलैंड से मदद की गुज़ारिश की. जिसने हादसे वाली जगह पर फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां और 10 बचाव वाहन भेजे.

पश्चिमी कंबोडिया का पोईपेट शहर थाईलैंड के खुशहाल शहर अरण्यप्रथेट के पास मौजूद है और यहां से व्यस्त सीमा पर बड़े पैमाने पर कारोबार और टूरिज्म होता है. पीबीएस के मुताबिक अरण्यप्रथेट अस्पताल का आपातकालीन वार्ड भर गया है और कई पीड़ितों को दूसरे अस्पतालों में भेजा गया है.

Trending news