पाकिस्तान को 'दोस्त' मलेशिया ने दिया झटका, पैसे अदा न करने पर जब्त किया PIA का विमान

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तानी एयरलाइंस के बेड़े में कुल 12 बोइंग 777 विमानों को अलग-अलग कंपनियों से लीज पर लिया गया था.

पाकिस्तान को 'दोस्त' मलेशिया ने दिया झटका, पैसे अदा न करने पर जब्त किया PIA का विमान
फाइल फोटो

नई दिल्ली: बुरे हालात से गुजर रहे पाकिस्तान को उसके दोस्त मलेशिया से करारा झटका मिला है. दरअसल मलेशिया ने पाकिस्तान की सरकारी विमान को कब्जे में लिया है. पाकिस्तानी न्यूज़ वेबसाइट्स के मुताबिक यह विमान लीज पर लिया गया था और पैसे अदा न करने की वजह से विमान जब्त किया गया था. 

यह भी पढ़ें: बुरे फंसे बाबर आजम: महिला ने लगाए थे संगीन आरोप, अब अदालत ने दिया ये बड़ा हुक्म

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तानी एयरलाइंस के बेड़े में कुल 12 बोइंग 777 विमानों को अलग-अलग कंपनियों से लीज पर लिया गया था. बताया जा रहा है कि जब्त किए गए विमान को भी पाकिस्तान ने लीज पर ही लिया था और शर्तों के मुताबिक पैसे अदा न करने के चलते यह विमान जब्त किया गया है. 

इस मामले पर PIA ने अपने ट्विटर हैंडल से सफाई देते हुए लिखा," ब्रिटेन की अदालत में लंबित पीआईए और एक अन्य पक्ष के बीच कानूनी विवाद से संबंधित एकतरफा निर्णय में मलेशिया की स्थानीय अदालत ने पाकिस्तान एयरलाइंस के विमान को रोक लिया है. यात्रियों की देखभाल की जा रही है और उनकी यात्रा के लिए वैकल्पिक व्यवस्था भी की जा रही है."

यह भी पढ़ें: आज से 11 अंकों का हो जाएगा आपका मोबाइल नंबर! जानिए क्या हुए बदलाव

PIA ने आगे कहा,"यह एक अस्वीकार्य स्थिति है और पीआईए इस मामले में राजनयिक माध्यमों के उपयोग के लिए पाकिस्तान सरकार के साथ संपर्क में है और पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी गई है."

ZEE SALAAM LIVE TV