लैटिन ग्रैमी अवार्ड विजेता ब्राजील की गायिका मारिलिया मेंडोंका की विमान दुर्घटना में मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1022182

लैटिन ग्रैमी अवार्ड विजेता ब्राजील की गायिका मारिलिया मेंडोंका की विमान दुर्घटना में मौत

लैटिन ग्रैमी विजेता मारिलिया मेंडोंका (Marilia Mendonca) का शुक्रवार को एक संगीत कार्यक्रम में जाने के दौरान विमान हादसे में मौत हो गई. वह 26 वर्ष की थीं.

मारिलिया मेंडोंका और क्रैश विमान की तस्वीर

साओ पाउलोः ब्राजील की सबसे लोकप्रिय गायिकाओं में से एक और लैटिन ग्रैमी विजेता मारिलिया मेंडोंका (Marilia Mendonca) का शुक्रवार को एक संगीत कार्यक्रम में जाने के दौरान विमान हादसे में मौत हो गई. वह 26 वर्ष की थीं. मेंडोंका के कार्यालय ने एक बयान में उनकी मौत की तस्दीक की और कहा कि विमान में सवार चार अन्य यात्रियों की भी मौत हो गई. मेंडोंका का विमान उनके गृहनगर गोइयानिया और रियो डी जनेरियो के उत्तर में वाके मिनस गेरैस राज्य के एक छोटे से शहर कैरेटिंगा के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया. मिनस गेरैस राज्य की पुलिस ने भी दुर्घटना के कारण के बारे में तफसील साझा किए बिना मेंडोंका (Marilia Mendonca) की मौत की तस्दीक की है. तस्वीरों और वीडियो में एक जलप्रपात के ठीक नीचे दुर्घटनाग्रस्त विमान दिखा है। इससे पूर्व मेंडोंका ने एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वह विमान की तरफ जाती दिखीं.

 

‘एम टोडोस ऑस केंटोस’ के लिए जीता था लैटिन ग्रैमी अवार्ड 
मेंडोंका (Marilia Mendonca ) ने देशी संगीत पर प्रस्तुति दी जिसे ब्राजील में ‘सेर्टानेजो’ कहा जाता है. वह अपने गीतों में नारीवादी मुद्दों से निपटने के लिए जानी जाती थीं. उन्होंने अपने गीतों के जरिए महिला सशक्तिकरण का आह्वान किया. शुक्रवार शाम को मेंडोंका (Marilia Mendonca) के निधन की खबर आने के बाद उनके प्रशंसकों में दुख की लहर दौड़ गई. मेंडोंका के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 3.8 करोड़ ‘फॉलोअर्स’ हैं. मेंडोंका के दोस्त, ब्राजील के फुटबॉल स्टार नेमार ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे विश्वास नहीं हो रहा है.’’ ब्राजील की सरकार ने भी मेंडोंका के निधन पर संवेदना व्यक्त की है. मेंडोंका ने अपने एल्बम ‘एम टोडोस ऑस केंटोस’ से 2019 का लैटिन ग्रैमी पुरस्कार जीता था.

Zee Salaam Live Tv

Trending news