Saudi Arabia Eid Photos: मस्जिद अल हरम में ईद की नमाज़ का दिलकश मंजर, देखिए तस्वीरें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1661939

Saudi Arabia Eid Photos: मस्जिद अल हरम में ईद की नमाज़ का दिलकश मंजर, देखिए तस्वीरें

Saudi Arabia Eid Photos: सऊदी अरब समेत खाड़ी देशों में आज यानी शुक्रवार को ईद को त्योहार मनाया जा रहा है. रमजान के 29 रोजों के बाद गुरुवार को माहे शव्वाल का चांद नजर आया है. जिसके बाद शुक्रवार को ईध मनाई जा रही है. 

Saudi Arabia Eid Photos: मस्जिद अल हरम में ईद की नमाज़ का दिलकश मंजर, देखिए तस्वीरें

Saudi Arabia Eid Photos: सऊदी अरब समेत तमाम अरब देशों में आज यानी शुक्रवार को ईद उल फित्र (Eid Al Fitr) को त्याहोर मनाया जा रहा है. गुरुवार को रमजान के 29 रोजे मुकम्मल होने के बाद चांद नजर आया. जिसके बाद आज ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की तस्वीरें शेयर कर रहे हैं. इसके अलावा सऊदी अरब की तमाम मस्जिदों और ईदगाहों में ईद का नमाज़ अदा की गई. 

fallback

सऊदी अरब की 2 सबसे बड़ी मस्जिदें मस्जिद अल हरम (Masjid Al Haram) और मस्जिद ए नबवी (Masjid E Nabvi) की तस्वीरें हैरान कर रही हैं, क्योंकि वहां लाखों की तादाद में लोग मौजूद हैं. मस्जिद अल हरम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. आप भी देखिए. 

fallback

किंग सलमान ने कहा, 'हमें आपको ईद-उल-फितर की बधाई देते हुए खुशी हो रही है.' हर साल ईद का त्योहार खुशखबरी लेकर आता है. अल्लाह ताला हम सब के रोजे, तरावीह, तहज्जुद और नेकियों को कुबूल फरमाए. हम बार-बार ईद-उल-फितर मनाएं. हम, आप, हमारा देश और दुनिया भर के देशों में शांति और सुरक्षा और संतुष्टि और शांति का माहौल हो सकता है.

किंग सलमान ने कहा कि ईद-उल-फितर की खास बात यह है कि इस मौके पर खुशी, मेल-मिलाप, सहनशीलता और जरूरतमंदों की जरूरतों को पूरा करने में रुचि ली जाती है. अल्लाह तआला हम सब को खुश रखे. हम दुआ करते हैं कि अल्लाह ताला ईद के साथ न सिर्फ हमारे इलाके बल्कि दुनिया भर के देशों के लिए शांति, स्थिरता, संतुष्टि और शांति की खुशखबरी लाए.

किंग सलमान ने आगे कहा कि अल्लाह की अनगिनत नेमतों में से एक यह है कि उन्होंने इस साल रमजान के दौरान लाखों तीर्थयात्रियों को आसानी दी है. हम अल्लाह से दुआ करते हैं कि तीर्थयात्रियों से उमराह को कबूल करे. यह सब अल्लाह तआला की कृपा से मुमकिन हो सका और राज्य संस्थाओं के ज़रिए तीर्थयात्रियों की लगातार खिदमत, इन सभी ने तीर्थयात्रियों को इबादत करने में हर सुविधा प्रदान की.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news