ये शख्स लोगों के साथ घूमने के लिए लेता है हजारों रुपये, रेंट पर हायर करते हैं लोग
Advertisement

ये शख्स लोगों के साथ घूमने के लिए लेता है हजारों रुपये, रेंट पर हायर करते हैं लोग

जापान की राजधानी टोक्यो (Tokyo) में एक ऐसा शख्स रहता है, जो बिना कुछ काम किए पैसे कमाता है. इस शख्स का नाम शोजी मोरिमोटो (Shoji Morimoto) है .

 Twitter image

नई दिल्ली: जापान की राजधानी टोक्यो (Tokyo) में एक ऐसा शख्स रहता है, जो बिना कुछ काम किए पैसे कमाता है. इस शख्स का नाम शोजी मोरिमोटो (Shoji Morimoto) है. शोजी बिना कुछ किए 7 हजार रुपये एक बार में कमा लेता है. 

इस तरह करता है कमाई
कई लोग जब ग्रुप में ऑनलाइन गेम खेलते है और इस दौरान उनको एक साथी की जरूरत पड़ती है तो वे लोग शोजी को हायर कर लेते हैं. शोजी उनके ग्रुप का हिस्सा बन जाता है. उनके साथ ऑनलाइन गेम में हिस्सा लेता है. शोजी को कई ऐसे लोगों ने भी हायर किया है.

Digital India को सपोर्ट करता है यह COUPLE,अधार कार्ड की तरह बनवाया शादी का मैन्यू कार्ड

अपने ग्राहकों की हर बात मानता है शोजी 
शोजी ने एक इंटरव्यू में बताया, "मैं अपनी सेवायें देने के दौरान अपने ग्राहक के द्वारा कही गई हर बात को मानता हूं और वो सब करता हूं जो वो चाहते हैं. मैं उनके सवालों के जवाब देता हूं. उनकी बातें सुनता हूं, कई बार कुछ बोलता नहीं बस सिर हिला देता हूं. शुरुआत में संकोच करता था मगर वक्त के साथ मेरे अंदर आत्मविश्वास पैदा हो गया".

मन की बात करने के लिए भी लोग करते हैं हायर
शोजी के मुताबिक इस काम के कारण कई दफा वह दुविधा में भी पड़ जाता है. शोजी लोगों के साथ हेलिकॉप्टर राइड पर जा चुका है तो कभी किसी के साथ डिज्नीलैंड की सैर कर चुका है. इसके अलावा कई बार ऐसे लोग उसे हायर करते हैं जो अपने मन की बात उससे कहते हैं. कुछ लोग जो अपने पार्टनर को धोखा देते हैं, वो भी सारा सच शोजी के सामने बयां कर देते हैं क्योंकि वो उन्हें गलत नहीं महसूस कराता. 

ये है दुनिया की सबसे मंहगी सब्जी,इसकी खेती कर कमा सकते हैं करोड़ों रुपए !

लोगों के दुख में भी होता है शामिल
शोजी इस दौरान खुदकुशी की कोशिश करने वाले व्यक्ति के साथ वक्त बिताने के लिए हॉस्पिटल भी गया था. एक लेखिका शोजी को 10 से अधिक बार रेंट पर अपने साथ अलग-अलग जगह ले जा चुकी है. एक बार वो एक व्यक्ति को डेट करने जा रही थी तब शोजी भी उसके साथ था और उसने शोजी से उस शख्स के बारे में बातें की थीं. शोजी के अनुसार मैं सिर्फ लोगों को सपोर्ट देता हूं और उनकी बात सुनता हूं. अगर कोई कुछ अच्छा करना चाहता है तो मैं उन लोगों का साथ देता हूं जिससे उनके अंदर आत्मविश्वास पैदा होता रहे.

इतने हजार लोग करना चाहते हैं हायर
शोजी ने हमेशा से ये साफ किया है कि वो किसी भी काम को करने में निपुण नहीं है. इसलिए वो अपने सेवायें हर किसी को, किसी भी तरह का काम करने के लिए देता है. वो अपनी सेवाओं के साथ लोगों को बताता है कि वो खा-पी सकता है, लोगों को छोटे-मोटे सुझाव दे सकता है मगर उससे ज्यादा वो कुछ नहीं कर सकता. पिछले 2 साल से वो ये काम कर रहा है और अब वो लगभग 7 हजार रुपये तक कमाता है. करीब 3000 लोग उसे हायर करना चाहते हैं.

LIVE TV ZEE SALAAM

Trending news