New Delhi: Sanjay Leela Bhansali's 'Padmaavat' which hit the theatres on January 25 after facing nation-wide protests by Rajput groups led by the Karni Sena, has turned out to become a blockbuster.
Even since the release of the film, Bhansali has been receiving appreciation from the audience and critics alike, for his larger than life visuals and stellar performances by leading actors
Deepika Padukone, Ranveer Singh and Shahid Kapoor. Apart from the larger than life sets, colourful costumes, visual effects and suitable background scores, it was some fiery dialogues in the movie that captured everyone's senses.
So here's presenting a few of the prominent ones from the movie that have continued to stay with us:
- Hum Khiljiyon ne sath milkar ek khwab dekha tha ki ek din hamara parcham sare jahan par lehrayega
- Keh dijiye apne sultan se ki unki talvar se jyada loha hum suryavanshi mewariyo ke seene me hai
- Asuro ka vinaash karne devi ko bhi gadh se utarna pada thaa
- Chittor ke aangan me ek aur ladai hogi jo na kabhi dekhi hogi na suni hogi. Aur wo ladai hum shatraniya ladengi aur yahi Allauddin ke jeevan ki sabse badi haar hogi
- Chinto talvar ki nok pe rakhte wo rajput, ret ki nav leke samundar se shart lagaye wo rajput, aur jiska sar kate, aur dhar dushman se ladta rahe wo rajput
- Rajputi kangan me utni hi taakat hai jitni rajputi talvar me
- Darr naam ka gehna Padmavati ne kabhi pehna hi nahi
- Allah ki banayi hui har nayaab cheez pe sirf Allauddin Khilji ka haqq hai
- Ab tak wo mitti hi nahi banni jo Allauddin ko dafan kar de
- Itihaas apne panne palat sakta hai par Rajput apne usool nahi
- Ghayal dil ke alawa hamare aur koi ghaav to nahi dikh rahe
- Qile ki deeware toot rahi hai ab Chittor ka hausala bhi tootega