IPL 2024: मैच के बाद पंजाब के कप्तान ने खोल दिया राज, जीत के लिए इन्हें दिया क्रेडिट
Advertisement
trendingNow12249919

IPL 2024: मैच के बाद पंजाब के कप्तान ने खोल दिया राज, जीत के लिए इन्हें दिया क्रेडिट

Punjab Kings vs Rajasthan Royals: राजस्थान रॉयल्स की यह लगातार चौथी हार थी. टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है और अभी 16 अंक के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है. पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराने के बाद कहा कि उनकी टीम के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. 

IPL 2024: मैच के बाद पंजाब के कप्तान ने खोल दिया राज, जीत के लिए इन्हें दिया क्रेडिट

IPL 2024: कप्तान सैम करन (नाबाद 63 रन) के तेज तर्रार अर्धशतक की बदौलत पंजाब किंग्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हरा दिया. लक्ष्य हालांकि महज 145 रन का था, लेकिन पंजाब किंग्स को धीमी पिच पर इस तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी और उसने 18.5 ओवर में पांच विकेट पर 145 रन बनाए. सैम करन (41 गेंद, पांच चौके, तीन छक्के) ने संयम और कौशल से खेलते हुए टीम को सीजन की पांचवीं जीत दिलाई. सैम करन ने गेंदबाजी करते हुए दो विकेट भी झटके. सैम करन को जितेश शर्मा (22 रन 20 गेंद, का अच्छा साथ मिला. इस जोड़ी ने पांचवें विकेट के लिए 63 रन की भागीदारी निभाई.

पंजाब के कप्तान ने खोल दिया राज

राजस्थान रॉयल्स की यह लगातार चौथी हार थी. टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है और अभी 16 अंक के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है. पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराने के बाद कहा कि उनकी टीम के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. सैम करन के अर्धशतक की बदौलत पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हरा दिया. मैच बाद पंजाब किंग्स के कप्तान ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमने एकजुट होकर अच्छी गेंदबाजी की. हमें अपने प्रदर्शन पर गर्व है. जिस तरह से खिलाड़ियों ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया, वो शानदार है.’

जीत के लिए इन्हें दिया क्रेडिट

सैम करन ने कहा, ‘हमने पूरे सीजन का पूरा लुत्फ उठाया, कप्तानी का पूरा आनंद लिया. पर इस तरह से बाहर होने से निराशा होगी. अगर हम अगला मैच जीत जाते हैं तो हमारे 12 अंक हो जाएंगे, लेकिन प्लेआफ में नहीं होंगे. अगले कुछ सीजन में अगर अच्छे खिलाड़ियों को रख सकें तो हम बेहतर कर सकते हैं.’

करन और आशुतोष ने दिलाई जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत खराब रही और उसने पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर प्रभसिमरन सिंह का विकेट खो दिया. आवेश खान (28 रन देकर दो विकेट) ने पांचवें ओवर में दो विकेट झटक लिए. पहले उन्होंने रिली रोसोऊ को और फिर फॉर्म में चल रहे शशांक सिंह को आउट किया. करन और जितेश ने फिर पारी को आगे बढ़ाया. जितेश ने इस दौरान आर अश्विन पर दो छक्के भी जड़े.
लेकिन युजवेंद्र चहल (31 रन देकर दो विकेट) ने 16वें ओवर में जितेश को आउट कर इस भागीदारी को तोड़ दिया. इससे टीम का स्कोर पांच विकेट पर 111 रन था. करन और आशुतोष शर्मा (11 गेंद, नाबाद 17 रन) ने बिना किसी परेशानी के बाकी रन जोड़कर टीम को जीत दिलाई.

Trending news