Aaj Ka Rashifal: कन्या और कुंभ राशि के व्यापारियों को होगा जबरदस्त लाभ, धनु राशि के लिए भी अच्छा रहेगा दिन
Advertisement
trendingNow11280686

Aaj Ka Rashifal: कन्या और कुंभ राशि के व्यापारियों को होगा जबरदस्त लाभ, धनु राशि के लिए भी अच्छा रहेगा दिन

Aaj Ka Rashifal 31 July 2022: हर दिन कुछ नई उम्मीद के साथ आता है. रविवार 31 जुलाई का दिन कुंभ और कन्या राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है. जहां कुंभ राशि के जातकों को विदेशी कंपनी से व्यापार में लाभ हो सकता है. वहीं कन्या राशि के बड़े व्यापारी भी मुनाफा कमाएंगे.

 

फाइल फोटो

Horoscope Today 31 July 2022: कुंभ राशि के लोगों को रविवार के दिन कुछ शुभ समाचार मिल सकता है. वहीं, मकर राशि के जातक अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. खान-पान में लापरवाही से सेहत पर बुरा  प्रभाव पड़ सकता है. जानें 31 जुलाई 2022, शुक्रवार का दिन सभी 12 राशि वालों के लिए कैसा रहेगा. 
    

मेष - मेष राशि लोग समय से ऑफिस पहुंचा करें, अत्यधिक आशा अपने आप से ही रखें, दूसरों से आशा रखना मानसिक तनाव को बढ़ाएगा. कपड़ों के व्यापारियों को आज अच्छा लाभ होगा, ग्राहकों की पसंद और नापसंद का ख्याल रखते हुए स्टॉक रखें. घूमने की प्लानिंग बनाने वाले युवा थोड़ा सजग हो जाएं और यदि अभी टाल सके तो अच्छा रहेगा. युवा वर्ग माता-पिता की बातों का पालन करें, उनकी सेवा करते हुए उनसे बात करें और वह जो भी बताएं उसके अनुसार चलें. गंभीर रोगों से पीड़ित लोगों को नियमित दवा का सेवन करना नहीं भूलना चाहिए, एक दिन की चूक उन्हें परेशानी में डाल सकती है. भक्ति भाव से गुरु एवं भगवान विष्णु की आराधना करनी चाहिए, उनके आशीर्वाद से आपके सारे काम पूरे होंगे.

वृष - इस राशि के लोगों की प्रशंसा उनके बॉस करेंगे, आपके प्रमोशन की बात भी चल सकती है, बॉस के साथ अच्छे संबंध रखें. व्यापारी पैसों के बड़े लेन-देन में चूक कर सकते हैं, इसलिए लेन देन में विशेष सावधानी बरतें और यदि  कैश देना हो तो दो बार गिन कर दें. युवाओं को प्लानिंग के मुताबिक ही कार्य करना चाहिए, लेकिन पहले अपने टारगेट के हिसाब से बढ़िया प्लानिंग तो कर लें. घर के बड़ों के साथ कुछ देर समय व्यतीत करें, उनका सानिध्य जहां आपका मार्गदर्शन करेगा वहीं उन्हें भी सुखद फील होगा. बारिश में भीगने या सर्दी लगने से गला खराब या सर्दी जुकाम होने की आशंका है, अपनी सेहत का ध्यान रखें. बातों में स्पष्टता रखें, आपकी बातें सभी को समझ में आनी चाहिए, बहुत ही आहिस्ते से एक एक शब्द का स्पष्ट उच्चारण करते हुए बोलें.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को ऑफिस हो या बाहर दूसरों की मदद करनी पड़ सकती है, इसके लिए पहले से ही तैयार रहें और उलझन न करें. व्यापारी अपने नाम पर आंच न आने दें, क्रोध में आकर अपना नुकसान न हो जाए इसको लेकर सजग रहना चाहिए. युवाओं को प्रतियोगिता में सफलता मिलने की संभावना है, इसी तरह से तपस्या जारी रखें और उसमें कमी न करें. एकल परिवार में रहने वालों को परेशानियां हो सकती हैं, आस पड़ोस से अच्छे संबंध रखें और जरूरत पर मदद लें. स्वास्थ्य ठीक न हो तो कार्य का प्रेशर नहीं लेना चाहिए और रेस्ट करते हुए काम करना चाहिए. पाठ-पूजा छूट गयी हो तो श्रीकृष्ण भगवान को ध्यान में रखकर फिर से सब स्टार्ट करें और फिर नियमित करें.

कर्क - इस राशि के लोगों के ऑफिशियल संबंध उन्नति की ओर ले जा सकते हैंं, किसी सहकर्मी की मदद करनी पड़ सकती है. रियल एस्टेट कारोबारियों को नए प्रोजेक्ट्स मिल सकते हैं, कार्य पूरे होने से अच्छा महसूस करेंगे. युवाओं को बिना सोचे-समझे बातों को बढ़ावा नहीं देना चाहिए, अनावश्यक रूप से समस्याएं पैदा हो सकती हैं. संतान को लेकर घर में तनावपूर्ण स्थिति रहेगी, जो भी मामला हो सबके साथ वार्ता कर उसे हल करने का प्रयास करें. कमर के दर्द को लेकर परेशान रहेंगे, किसी अच्छे फिजियोथिरेपिस्ट से कंसल्ट कर उसकी देखरेख में एक्सरसाइज करें. आपके इर्द गिर्द के नकारात्मक लोग दिमाग में जहर घोलने का प्रयास करेंगे इसलिए सतर्क रहने की जरूरत है.

सिंह - सिंह राशि के बैंक सेक्टर में जॉब करने वालों को प्रमोशन मिलने की उम्मीद है, इंक्रीमेंट भी मिलेगा तो वेतन भी बढ़ेगा. प्लास्टिक के व्यापारियों को लाभ मिलेगा, अन्य कारोबार भी सामान्य गति से आगे बढ़ते जाएंगे. युवाओं को भविष्य की चिंता नहीं करनी चाहिए, उन्हें अपना सारा फोकस वर्तमान पर ही केंद्रित करना चाहिए, आज की मेहनत आने वाला कल सुधारेगी. जीवन साथी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, उनकी सेहत की चिंता कीजिए और डॉक्टर के यहां दिखाने ले जाइए. यूरिन इंफेक्शन से पीड़ित मरीज परेशान हो सकते हैं, इसमें लापरवाही करने की जरूरत नहीं है, प्रॉपर ट्रीटमेंट लें. पूजा पाठ और भक्ति में मन लगेगा, धार्मिक पुस्तके पढ़नी चाहिए जिससे आपको ज्ञान भी प्राप्त होगा और कर्मकांड की जानकारी भी मिलेगी.

कन्या - इस राशि के लोगों को ऑफिशियल बातें किसी बाहरी व्यक्ति से शेयर नहीं करना चाहिए, ऑफिस की बातों को ऑफिस में ही रहने दें. बड़े व्यापारियों को अच्छा लाभ मिलेगा, आज कुछ ऐसे सौदे होंगे जिनसे वह अच्छी कमाई कर सकेंगे. युवाओं को वरिष्ठों का मार्गदर्शन मिलेगा, उनकी बताई गई बातों को फॉलो कर अपनी प्रगति के पथ पर बढ़ते जाएं. अपनों से पसंदीदा उपहार मिल सकता है, घर का वातावरण प्रफुल्लित और प्रसन्नता पूर्ण रहेगा, ऐसा माहौल हमेशा बनाए रखने का प्रयास कीजिए. रक्तचाप लगातार बढ़ रहा है तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें, दवा लें और परहेज के साथ नियमित कुछ दूरी तक टहलें. आर्थिक तंगी को लेकर मन थोड़ा परेशान हो सकता है, फिजूलखर्ची को रोकने के साथ ही आय बढ़ाने का प्रयास करें.

तुला - तुला राशि के लेखन कला से जुड़े लोगों को सम्मान मिलेगा, नौकरी में उन्नति के मार्ग बनते नजर आ रहे हैं. दवाइयों के व्यापारी लोकल कंपनियों के माल की जांच कर लें, दवा सेहत से जुड़ा काम है, इस व्यापार में शॉर्टकट भारी पड़ सकता है. युवा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दें, सभी विषयों को गंभीरता से पढ़ें और उनके नोट्स भी तैयार करें ताकि याद होता जाए. पिता जी के पास बैठकर अपनी समस्या बताएं, उनकी सलाह आपके लिए काफी हितकारी होगी, पूरी बात धैर्य से सुनें और पालन करें. यदि वजन बढ़ रहा है तो उस पर रोक लगाएं, बाहर का बना भोजन न करें और डाइटिंग के साथ एक्सरसाइज भी करें. पुराने विवादों को दूर करने का अवसर मिलेगा, इससे मानसिक तनाव काफी कम होगा और आप हल्का महसूस करेंगे.

वृश्चिक - इस राशि के सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों के लिए दिन कठिन रहेगा. मीटिंग के दौरान आपका सुझाव बॉस को पसंद आ सकता है. आय के नवीन साधन बनेंगे. पैतृक व्यापारी अच्छा लाभ कमाएंगे. अपनी कार्य क्षमता को बढ़ाने का प्रयास करें. युवाओं को करियर के नए आयाम बनेंगे, किसी ऐसे क्षेत्र में काम करना चाहिए जहां पर कम लोगों की भीड़ रहती है और जॉब अपॉर्च्युनिटी भी होती है. घर के इंटीरियर में बदलाव कर सकते हैं लेकिन काम शुरू कराने के पहले घर के अन्य सदस्यों की राय भी जान लें.  स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, आज पौष्टिक खाद्य पदार्थ लें और योग प्राणायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें. नशेबाज लोगों से दूरी बनाकर चलने में लाभ रहेगा, नशा करने वालों की संगत करने से आपकी अच्छी छवि पर भी असर पड़ेगा. 

धनु - धनु राशि वालों के लिए पूरा दिन खुशियों से भरपूर रहेगा, संभव हो तो गाय को चारा खिलाएं. ऑफिशियल कार्य समय से पूरा कर पाएंगे. ऑनलाइन बिजनेस अच्छे मुनाफे देने वाला है, कार्य को पूरा करने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. कला के क्षेत्र में रुचि रखने वाले युवाओं को अवसर मिलेगा, किसी अच्छे मंच पर प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका मिल सकता है. परिवार के साथ आनंददायी दिन बिता सकेंगे, सबका एक साथ बैठना होगा और सभी एक दूसरे के प्रति स्नेह व्यक्त करेंगे. खान-पान में लापरवाही कर सकते हैं, जो कि आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं है, स्वास्थ्य का ध्यान रखें और खानपान में समझौता न करें. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा, आपके कार्य की सराहना होगी, अपनी सामाजिक सक्रियता इसी तरह बनाए रखिए. 

मकर - इस राशि के लोगों का अपने ऑफिस में सहकर्मियों के साथ कंपटीशन रहेगा, स्वस्थ प्रतिस्पर्धा से कार्य में गुणवत्ता आती है. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट के व्यापारियों को परेशान होना पड़ेगा, कुछ सरकारी रुकावटें आ सकती हैं, अन्य व्यवसाय चलते रहेंगे. विद्यार्थी पढ़ाई के अलावा एक्टिविटी क्लास भी ज्वाइन करें, किताबी पढ़ाई के साथ दूसरी एक्टिविटी भी जरूरी होती है. जीवन साथी पर अनावश्यक क्रोध करने से पारिवारिक वातावरण तनावपूर्ण होगा. क्रोध करने से बचना चाहिए. खानपान में लापरवाही करना ठीक नहीं होगा, इसका प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है. नुकसान वाली चीजें खाने से बचें. रुके हुए सामाजिक काम आसानी से पूरे कर लेंगे, पिछले कई दिनों से किसी सामाजिक कार्य को पूरा करना का समय आ गया है.

कुंभ - कुंभ राशि लोगों को विदेशी कंपनीयों से व्यापार में लाभ मिलेगा. किसी अपने से शुभ सूचना भी मिलने की संभावना है. कार्य न बनने पर मानसिक दबाव बना रहेगा. ऑनलाइन बिजनेस वाले लाभ कमाएंगे.प्लास्टिक के व्यापारियों को बड़े सौदे करने का अवसर मिलेगा. युवाओं को मातृ भाषा तो आती ही है किंतु इसके अलावा एक नई भाषा को भी सीखने का समय है, नई भाषा विदेशी भी हो सकती है. परिवार में एक दूसरे के बीच व्यक्तिगत संंबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी, इससे पूरे परिवार का वातावरण सौहार्दपूर्ण होगा. खांसी की समस्या का सामना करना पड़ेगा, ठंडे पानी, आइसक्रीम दही आदि का सेवन बिल्कुल भी न करें. भूमि से संबंधित जो कार्य बीते कुछ समय से उलझे हुए थे, अब बनते हुए नजर आएंगे

मीन - इस राशि के लोगों को मेहनत का पूरा और शानदार परिणाम मिलेगा. ऑफिस में सभी आपकी तारीफ़ करते नजर आएंगे. कारोबार में उन्नति और लाभ होने की संभावना है, अपने व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित रखें और हर काम पर नजर रखें. जो युवा किसी नौकरी के लिए आज इंटरव्यू देने जा रहे हैं उन्हें इस काम में सफलता मिल सकती है. बड़े भाई को सफलता मिलने की प्रबल संभावनाएं नजर आ रही है.परिवार के साथ वक्त बिताने का समय कम मिलेगा. रोगों से लड़ने के लिए प्रतिरोधक क्षमता का विकास करना चाहिए, शारीरिक परिश्रम करते रहें ताकि सेहत ठीक रहे. सड़क पर चलते हुए पूरी सावधानी रखें, दुर्घटना की आशंका है, यातायात के नियमों का पूरा पालन करें और दोपहिया पर हेलमेट तथा कार में सीट बेल्ट लगाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news