Shani Dev: इन 3 राशि वालों का बाल भी बांका नहीं होने देते शनि देव, दंड नायक की कृपा से जीते हैं राजा जैसा जीवन
Advertisement
trendingNow11581653

Shani Dev: इन 3 राशि वालों का बाल भी बांका नहीं होने देते शनि देव, दंड नायक की कृपा से जीते हैं राजा जैसा जीवन

Zodiac Sign: शनि सभी राशियों के लिए क्रूर नहीं होते. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ राशियां शनि देव की प्रिय मानी जाती है. इन राशि के जातकों पर शनि देव 12 महीने मेहरबान रहते हैं. जानें इनके बारे में.

 

फाइल फोटो

Shani Dev Lucky Rashi: ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को न्याय के देवता और कर्म फलदाता के नाम से भी जाना जाता है. कहते हैं कि व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों के अनुसार ही व्यक्ति को फल मिलता है. बुरे काम करने वालों को शनि देव की कूदृष्टि का सामना करना पड़ता है. वहीं, अच्छे काम करने वालों पर शनि देव विशेष कृपा बरसाते हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ राशि के लोग ऐसे भी हैं, जिन पर शनि की विशेष कृपा होती है.

शनि सभी 12 राशियों के जातकों पर कूदृष्टि नहीं डालते. कुछ राशियों उनकी प्रिय मानी जाती है. इन राशि वालों पर शनि की साढ़े साती, शनि ढैय्या आदि का भी प्रभाव नहीं पड़ता. आज हम जानते हैं ऐसी ही तीन राशियों के बारे में, जिन पर 12 महीनों शनि की विशेष कृपा रहती है.

इन राशि के जातकों को मेहरबान रहते हैं शनि

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला शनि देव की उच्च राशि मानी जाती है. इस कारण शनि देव की प्रिय राशियों में तुला राशि के जातक शामिल हैं. ये लोग बुद्धिमान और मेहनती होते हैं. किसी के साथ गलत होते नहीं देख सकते. सच्चाई के लिए हमेशा खड़े रहते हैं और दूसरों का साथ देते हैं. मान्यता है कि इन राशि के लोगों पर शनि की दशा का उतना प्रभाव नहीं पड़ता, जितना बाकी राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है.

मकर राशि

मकर राशि के स्वामी शनि ही हैं, इसी वजह से मकर राशि शनि देव की प्रिय मानी जाती है. ये राशि वाले लोग टैलेंटड और बुद्धिमान होते हैं. किसी भी काम को जब हाथ में लेते हैं, तो उसमें सफलता पाने की पूरी कोशिश करते हैं. इतना ही नहीं, ये लोग हर मुश्किल का डट कर सामना करते हैं और जल्दी से हार नहीं मानते. मेहनत के दम पर लाइफ में कुछ भी हासिल करते हैं. इन राशि वालों पर भी शनि की ढैय्या और साढे़ साती का उतना प्रभाव नहीं पड़ता, जितना और लोगों पर पड़ता है.

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि के स्वामी शनि हैं. इस राशि के लोगों को शामति पसंग होती है. ये अनुशासन प्रिय, मेहनती, धैर्यवान और जिद्दी होते हैं. एक बार जिस काम को करने की ठान लेते हैं, उसमें सफलता हासिल करके ही रहते हैं. आर्थिक रूप से ये मजबूत होते हैं. ये लोग जल्दी से हार नहीं मानते. हर मुसीबत का सामना करने के लिए खड़े रहते हैं. शनि की मेहरबानी के कारण ही इन पर अशुभ प्रभावों का असर नहीं होता.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news