Masik Rashifal: इस महीने कोई खास सपना होगा पूरा, ग्रह देने जा रहे हैं अपना आशीर्वाद
Advertisement

Masik Rashifal: इस महीने कोई खास सपना होगा पूरा, ग्रह देने जा रहे हैं अपना आशीर्वाद

Monthly Predictions: अगस्त में इन राशियों के युवाओं को अपने टारगेट पर फोकस करने के साथ ही पुरानी गलतियों से सबक लेना होगा. विद्यार्थी जरूरत पड़ने पर ही कोचिंग ज्वाइन करें.

 

मासिक राशिफल

Monthly Rashifal 2023: नया महीना अगस्त शुरू हो चुका है. इस महीने कई ग्रह गोचर करेंगे और अपनी चाल बदलेंगे. इसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. ऐसे में जानते हैं कि अगस्त का महीना किन राशियों के युवाओं के लिए शुभ साबित होगा और किन लोगों को मुश्किल दौर का सामना करना पड़ेगा.

मेष- मेष राशि के युवाओं को सोचने-विचारने के स्थान पर अपने टारगेट की तरफ ध्यान देना चाहिए, यह बहुत जरूरी है. चंचल मन और उथल-पुथल के विचार युवाओं की सफलता में बाधक बन सकते हैं. स्टडी के लिए यदि लोन लेना चाहते हैं तो अभी इंतजार करना चाहिए. 

वृष- इस राशि के युवाओं को अपने कामों के साथ टैलेंट निखारने पर भी ध्यान देना चाहिए. बुजुर्गों के साथ बैठ उनके अनुभव का लाभ लें और नकारात्मक सोच से बचकर रहें. प्रोफेशन के साथ पर्सनल लाइफ को भी महत्व दें.  

मिथुन- मिथुन राशि के विद्यार्थियों को पिछले दिनों बनाई गई विषय सूची के अनुसार पढ़ना ज्यादा लाभदायक रहेगा, साथ में पुराने याद कोर्स भी दोहराते रहें. कला और साहित्य से जुड़े हुए विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है.  

कर्क- इस राशि के युवा जिस अवसर की प्रतीक्षा लंबे समय से कर रहे थे, अब उसकी उम्मीद पूरी होती दिख रही है. सैन्य क्षेत्र में जाने के इच्छुक मेहनत करते रहें, समय अनुकूल है. नौकरी की तैयारी करने वाले भी अपने लक्ष्य पर अडिग रहें.  

सिंह- सिंह राशि के युवा किसी पर भी आंख मूंद कर भरोसा न करें, पहले जांच पड़ताल कर लें. विद्यार्थी जिस विषय में कमजोर हैं उस पर अधिक ध्यान दें कोचिंग भी ज्वाइन कर सकते हैं. अपनी पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर भी ध्यान देना चाहिए. 

कन्या-  इस राशि वाले युवाओं ने पुराने विवाद को हवा दी परेशानी होगी. कोई भी कार्य शुरू करने के पहले प्लान बना लें. संगत के साथ ही अपने स्वभाव में भी बदलाव करना होगा. आत्मशक्ति बढ़ने से सभी कार्यों को करने में सफलता मिलेगी. 

तुला- तुला राशि विद्यार्थियों को सबसे आगे रहने के लिए मेहनत भी अधिक करनी होगी. मूल उद्देश्य से न भटके और पुरानी गलतियों को सुधारें. नियमों का अनुशासन के साथ पालन करना होगा, क्योंकि ग्रहों की स्थितियां नियम तोड़ने को प्रेरित करेंगी. 

वृश्चिक- इस राशि के युवाओं को अपनी कमियों पर चिंतन करते हुए  नकारात्मक प्रवृत्ति को दूर करना चाहिए. जीवन में आगे बढ़ने के लिए अपने आत्मबल पर भरोसा करना होगा. मन अध्यात्म चिंतन की ओर बढ़ेगा. असफलता पर हार न मानें,  मेहनत जारी रखें. 

धनु- धनु राशि वालों को ग्रहों के आशीर्वाद से सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी. दूसरों की कही हुई अच्छी बातों पर गौर करना अच्छा रहेगा. स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है, इस पर कंट्रोल रखें.  

मकर- इस राशि वालों को अच्छी बातों को सुनना चाहिए, इससे मानसिक शांति मिलेगी. प्रेम संबंध में जुड़े युवा एक दूसरे के साथ समय बिता सकेंगे, इस मामले में परिवार वालों के साथ बात करनी चाहिए.  

कुंभ- कुंभ राशि वालों के मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं लेकिन इन्हें महत्व न दें. सभी काम गहन चिंतन और सोच विचार के साथ करें, कोई चूक न होने दें. उत्साह के साथ कार्य करने से करियर में उन्नति होगी.  

मीन- इस राशि के युवा शंकर जी की उपासना करें, उनके सभी विघ्न दूर होंगे.  विद्यार्थियों को नेट के जरिए कंबाइंड स्टडी का प्लान बनाना चाहिए, इससे लाभ ही होगा. अत्यधिक क्रोध मानसिक तनाव को जन्म देगा, इसलिए इससे बचें.

Trending news