Astro Tips: चीज पसंद आई तो खरीदेंगी जरूर कर्क राशि की महिलाएं, सिंह राशि को भाती है क्वालिटी
Advertisement
trendingNow11292826

Astro Tips: चीज पसंद आई तो खरीदेंगी जरूर कर्क राशि की महिलाएं, सिंह राशि को भाती है क्वालिटी

Women Shopping: महिलाओं को शॉपिंग करना बेहद पसंद है. बाजार में जाती हैं तो मोलभाव और ठोक-बजाकर ही सामान खरीदती हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि कौन सी राशि की महिला को किस तरह की खरीदारी पसंद है.

Astro Tips: चीज पसंद आई तो खरीदेंगी जरूर कर्क राशि की महिलाएं, सिंह राशि को भाती है क्वालिटी

Women Shopping by Zodiac Sign: बात शॉपिंग की हो तो महिलाएं पीछे कैसे रह सकती हैं. यह देखा भी गया है की ज्यादातर घरों से महिलाएं ही बाहर निकलती हैं. हर नेचर की महिला अपने अपने तरीके से खरीदारी करती हैं. आइए जानते हैं किस राशि की महिला कैसे करती है शॉपिंग.

मेष - इस राशि की महिलाएं एक चीज के लिए दस दुकानों का चक्कर लगाती हैं. उसके बाद ही सबसे उम्दा चीज पसंद करेंगी. ऊर्जा से भरपूर रहती हैं. उत्साह में भी कोई कमी नहीं दिखती. ठगी से बचने के लिए मोलभाव भी बराबर करती हैं.

वृष- आपको तो शॉपिंग का वैसे भी शौक है. चीज मन को भा गई तो फिर दूसरी दुकान का रुख नहीं करेंगी. वहीं से खरीद लेती हैं. सामानों की लेटेस्ट डिजाइन ढूंढ़ती हैं और कुछ अलग हटके अच्छी क्वालिटी की चीज वाजिब दाम में ही खरीदती हैं. आप सहज स्वभाव की हैं. 

मिथुन- स्वभाव से खुश रहने वाली महिला हैं. बाजार भी जाएगी तो दोस्तों के साथ. सामान की ज्यादा छानबीन नहीं करतीं, लेकिन मोलभाव अच्छे से करती हैं. आप ज्यादातर जोड़े में सामान लेना पसंद करती हैं. अपनी पसंद से ज्यादा अपने खास की पसंद का ख्याल रखती हैं.

कर्क- कोई चीज पसंद आ गई तो उसे खरीद कर ही रहेंगी, क्योंकि स्वभाव हठीला है. भावुकता भी है. इस कारण आप खुद के लिए खरीदारी करते समय अपनों को नहीं भूलती. उनकी पसंद-नापसंद का ध्यान रखते हुए उनके लिए भी तोहफे लाने में नहीं चूकती.

सिंह- अपनी शान के मुताबिक क्वालिटी में नंबर वन सामान ही आपको पसंद आता है. ऐसे में खरीदारी कुछ कम ही कर पाती हैं. डिस्काउंट पर भी कम ध्यान देती हैं. एक ही दुकान में अगर आपकी मनपसंद चीजें मिल गईं तो फिर पूरा बाजार घूमने की जहमत नहीं उठाएंगी.

कन्या- खर्चीला स्वभाव है, इसलिए प्रियजनों के लिए भी शॉपिंग कर लेती हैं. चीजों में मीन मेख भी निकालती हैं. पसंद न आए तो दूसरी दुकान का रुख करती हैं, लेकिन कभी-कभी बिना सोचे समझे ही सामान खरीद लेती हैं. कोई सेल लगी हो तो वहां जरूर जाएंगी.

तुला- दिल खोलकर दोनों हाथों से धन खर्च करने में कोई संकोच नहीं होता. एक की जगह चार-चार चीजें खरीद लेती हैं. शुक्र प्रधान है. इससे खूबसूरत चीजें तुरंत आपको अपनी ओर खींच लेती हैं. ब्रांडेड सामान ज्यादा पसंद हैं. ज्यादातर बड़े बाजारों की ओर ही रुख करती हैं.

वृश्चिक- खूब ठोक बजाकर खरीदारी करती हैं. चीज की गारंटी भी देखती हैं. खरीदारी में भी हर किसी से आगे रहने की सोच के कारण ही आप जरूरत से ज्यादा वक्त लगाती हैं. आपकी खरीदी गई चीज सबको अच्छी लगती है.

धनु- जरूरत के अनुसार ही खरीदारी करती हैं. पहले से ही कोई चीज खरीद कर नहीं रखतीं. आप जांची परखी दुकान से खरीदारी को प्राथमिकता देती हैं. गोल्ड की शौकीन होती हैं. बारगेनिंग अच्छे से करती हैं. पहली ही नजर में चीजों को परख लेती हैं.

मकर- खरीदारी के समय अच्छे खराब का पूरा ध्यान रखती हैं. चीजें बर्बाद न हों, इसका ध्यान रखते हुए जितनी जरूरत हो उतना ही सामान खरीदती हैं. शॉपिंग आपको समय की बर्बादी लगती है, इसके बाद भी कई बार अपनी पसंद की चीज ढूंढने में काफी वक्त लगा देती हैं.

कुंभ- आप अपनी जान -पहचान वाली दुकान पर जाना पसंद करती हैं. अपने पहनावे का खास ख्याल रहता है. नई-नई चीजों का खूब शौक रहता है. इससे आप जरूरत से ज्यादा सामान भी खरीद लेती हैं. कई बार दूसरों की देखा-देखी भी खरीदारी कर लेती हैं.

मीन- स्वभाव में चंचलता होने के कारण आप जरूरत न होते हुए भी खरीदारी कर लेती हैं. किसी को कोई गिफ्ट देना भी अच्छा लगता है. मनचाही चीज दिख जाए तो उसे खरीदेंगी जरूर. हर चीज की जांच परख तो आपकी आदत में शामिल है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news