नवरात्रि में कर लें एक जोड़ी लौंग का उपाय, टूटकर बरसेगा पैसा, जाग जाएगी किस्‍मत
Advertisement
trendingNow11908181

नवरात्रि में कर लें एक जोड़ी लौंग का उपाय, टूटकर बरसेगा पैसा, जाग जाएगी किस्‍मत

Laung Ke Totke: नवरात्रि के 9 दिन मां दुर्गा को प्रसन्‍न करने और अपार धन-संपदा पाने के लिए विशेष होते हैं. यदि नवरात्रि के 9 दिनों में लौंग के कुछ खास टोटके कर लिए जाएं तो रूठी हुई किस्‍मत भी जाग जाएगी. 

नवरात्रि में कर लें एक जोड़ी लौंग का उपाय, टूटकर बरसेगा पैसा, जाग जाएगी किस्‍मत

Laung Ke Totke in Navratri: शारदीय नवरात्रि शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. नवरात्रि के 9 दिनों में मां दुर्गा के 9 रूपों की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है. साथ ही 9 दिनों के इस महापर्व में भक्‍त मां दुर्गा को प्रसन्‍न करने के लिए तरह-तरह के उपाय भी करते हैं. ताकि मां दुर्गा की कृपा से उनकी मनोकामनाएं पूरी हों, जीवन में सुख-समृद्धि आए, कष्‍ट दूर हों. लाल किताब और ज्‍योतिष में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जो आपकी रूठी किस्‍मत भी चमका सकते हैं. आज हम नवरात्रि के कुछ अचूक उपाय जानते हैं, जो आपको तेजी से फायदा पहुंचा सकते हैं. ज्‍योतिष के अनुसार नवरात्रि में लौंग के टोटके करना बहुत लाभ देता है. 
 
नवरात्रि में लक्ष्मी प्राप्ति के उपाय

आर्थिक संकट दूर करने के लिए लौंग का उपाय: यदि आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो नवरात्रि में एक पीले कपड़े में 2 लौंग, 5 इलाइची और 5 सुपारी रखकर मां दुर्गा को अर्पित करें. फिर अगले दिन सुबह स्‍नान करके इन चीजों की पोटली बनाकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आपके घर में धन की आवक बढ़ेगी और आप तेजी से संपन्‍न होंगे.

मनपसंद नौकरी पाने का उपाय: बेरोजगार हैं या मनपसंद नौकरी पाना चाहते हैं लेकिन मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है, तो नवरात्रि में रोजाना मातारानी की पूजा करें और लौंग का एक जोड़ा अपने सिर के ऊपर से 7 बार उतारकर मां दुर्गा के चरणों में अर्पित कर दें. इससे बाधाएं दूर होंगी और आपको मनचाही नौकरी मिलेगी.

राहु-केतु के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए लौंग का उपाय: राहु-केतु के अशुभ प्रभाव से निजात पाने के लिए नवरात्रि का समय सर्वश्रेष्‍ठ होता है. इसके लिए नवरात्रि के 9 दिन रोजाना लौंग का एक जोड़ा शिवलिंग पर अर्पित करें. इससे राहु-केतु का अशुभ प्रभाव दूर होता है.

नकारात्‍मकता दूर करने के उपाय: घर में झगड़े-कलह होते हों या बीमारियां, तनाव से घिरे रहते हों. नवरात्रि के 9 दिनों में रोजाना लौंग और कपूर का धुंआ घर में करें. इससे घर की नकारात्‍मक ऊर्जा दूर होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news