Daily Horoscope: 11 अक्टूबर को इन राशि वालों का चमकेगा भाग्य, जानें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow11388603

Daily Horoscope: 11 अक्टूबर को इन राशि वालों का चमकेगा भाग्य, जानें अपना राशिफल

Horoscope 11.10.2022: मिथुन राशि के लोग कोई भी महत्वपूर्ण कार्य शुरू करने के पहले हनुमान जी की आराधना करें, हनुमान जी आपके काम पूरे करेंगे, जानें अपना राशिफल.

Daily Horoscope: 11 अक्टूबर को इन राशि वालों का चमकेगा भाग्य, जानें अपना राशिफल

Horoscope 11 October 2022, Rashifal, Daily Horoscope: मंगलवार को मेष राशि के लोगों का कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने पर पुरस्कार भी मिल सकता है, ऑफिशियल कार्य भी बन सकते हैं वहीं तुला राशि कारोबारियों को बिजनेस के शुरुआती दौर में पैसे की तंगी बनी रहेगी इसलिए धैर्य रखें, काम चलने के बाद तो आमदनी होगी ही.

मेष - मेष राशि के लोगों का कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने पर पुरस्कार भी मिल सकता है, ऑफिशियल कार्य भी बन सकते हैं, तैयारी कर लें. व्यापारी वर्ग अपने कारोबार से संबंधित महत्वपूर्ण कागजात संभाल कर रख लें, बेवजह के विवादों से दूर रहने में ही भलाई है. लेखन में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए समय उपयुक्त है, उनके लेख किसी प्रमुख पत्र पत्रिका में प्रकाशित हो सकते हैं. अपने घर की सबसे छोटी संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उसके स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आ सकती है. लीवर के रोगियों को सचेत रहना चाहिए यदि वह लिकर का सेवन करते हैं तो अब उन्हें उससे तौबा कर लेना चाहिए. अधूरे कार्यों को पूरा करने की आपकी इच्छा तो है किंतु इन्हें पूरा करने में आपके सामने थोड़ी कठिनाई भी आ सकती है.

वृष - इस राशि के लोगों पर उनके बॉस और उच्च अधिकारी भरोसा करेंगे और महत्वपूर्ण काम दे सकते हैं किंतु आपको अति आत्मविश्वास से बचना होगा. डेकोरेशन का सामान बेचने वाले लोगों को इस बीच अच्छा मुनाफा कमाने की स्थिति बन सकती है, अपने माल का डिस्प्ले करना चाहिए. युवा अपने मन से प्रसन्नता को कम न होने दें, और पूरे उत्साह के साथ काम करते रहें और निराशा भाव न आने दें. परिवार में अपनों के प्रति थोड़ा अधिक विश्वास रखें, अपने हैं तो उन पर विश्वास करना ही चाहिए. अनिद्रा होना ठीक नहीं है, रात में पर्याप्त नींद लेना चाहिए नींद पूरी न होने पर वह तमाम रोगों को न्योता दे सकती है. बुद्धि विवेक का सहारा लें आपके कार्य इसके माध्यम से पूरे हो सकेंगे. 

मिथुन - मिथुन राशि के सहकर्मियों व अधीनस्थों के बदले स्वभाव आपको परेशान करेंगे, टारगेट आधारित काम करने वालों पर दबाव रहेगा. व्यापारी वर्ग माल का स्टॉक बनाए रखें, इस त्योहारी सीजन में अचानक ग्राहकों की भीड़ आ सकती है, माल के अभाव में उन्हें वापस नहीं लौटाना चाहिए. परिवार में यदि कोई विवाह योग्य संतान है तो उसके लिए रिश्ता आ सकता है, हर विषय अच्छी तरह से जांच परख कर ही हां करें. पिता के साथ तालमेल बनाकर चलें, उनके साथ अनबन करना ठीक नहीं रहेगा, कभी कभी उनके साथ बैठ कर प्यार भी प्रदर्शित करें. जंक फूड और नॉनवेज न खाएं, यह सब आपकी सेहत को खराब कर देगा, सामान्य सात्विक शाकाहारी भोजन करें. यदि कोई महत्वपूर्ण कार्य करना चाहते हैं तो सबसे पहले हनुमान जी की आराधना अवश्य करें, हनुमान जी आपका काम पूरा कराएंगे.

कर्क - इस राशि के लोग अपना भौतिक स्तर ऊंचा करने का प्रयास करें, महत्वपूर्ण कार्य करते समय अपने मन को शांत रखें. कारोबारी किसी भी काम में जल्दबाजी न करें, क्योंकि जल्दबाजी कार्यों में रुकावटें खड़ी कर सकती है. जो युवा शोध कार्य और अनुसंधान के कार्य से जुड़े हैं उन्हें अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी. यह सफलता उन्हें और आगे ले जाने का कार्य करेगी. आपके कुल में वृद्धि की पूरी संभावनाएं बन रही हैं, गर्भवती महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. अस्थमा रोगियों को अलर्ट रहना होगा, बूंदा बांदी और बारिश का मौसम अस्थमा मरीजों के लिए अनुकूल नहीं रहता है. आपकी वाकपटुता गजब की है और आपकी इस विधा से लोग हमेशा प्रभावित रहेंगे. अपनी इस विशेषता को बनाए रखें.

सिंह - सिंह राशि के लोगों को अपने सहकर्मियों पर एकतरफा विश्वास न करना नुकसानदेह भी साबित हो सकता है, सहकर्मी हैं तो विश्वास करने में कोई हर्ज नहीं है. कारोबार में आपको किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करनी चाहिए, यह लापरवाही आपका व्यापार प्रभावित करेगी. युवा अनुशासनहीनता न करें, अनुशासनहीनता के कारण उनके काम बिगड़ सकते हैं, फिर पछताने के अलावा कुछ नहीं बचेगा. घर में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें, दीपावली का पर्व आ रहा है इसलिए कमरों का एक एक कोना अच्छी तरह से साफ करें और जाले आदि भी छुड़ाएं. लैपटॉप और मोबाइल के अत्यधिक प्रयोग से बचें और अपनी आंखों का ध्यान रखें, यदि इन पर काम जरूरी है तो बीच में कुछ देर रेस्ट भी करें. दूसरों के पास बैठ कर वक्त गंवाने से अच्छा है कि खुद को ही समय दें, अपने से बात करें और सेहत का ध्यान रखें.

कन्या - इस राशि के लोगों से उनके बॉस कार्य के विवरण को लेकर पूछताछ कर सकते हैं, इसलिए अपने काम को चाक चौबंद करने के साथ ही रिपोर्ट तैयार कर लें. बिजनेस में पार्टनर के साथ पैसों के लेनदेन के मामले में पारदर्शिता रखनी चाहिए, पुराने किए गए निवेशों पर भी पैनी निगाह रखनी होगी. युवा मानसिक और शारीरिक रूप से एक्टिव दिखाई देंगे, अपनी इस सक्रियता को हमेशा ही बनाए रखें. अपनों की बातें आपको परेशान कर सकती हैं, ऐसे में आपको कूल रहने में ही भलाई है, परेशान न हों और धैर्य से काम लें. अक्सर शरीर और खास कर पैरों में दर्द तथा थकान रहती है तो कैल्शियम की जांच करा लें, कैल्शियम की कमी हो सकती है. सभी की उम्मीदों में खरे उतरने का पूर्ण प्रयास करना चाहिए, तभी आप सबके चहेते बन सकेंगे.

तुला - तुला राशि के लोगों को रुका हुआ प्रमोशन मिलने की पूर्ण संभावना दिख रही है, ऑफिस के वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन प्राप्त होगा. कारोबारियों को बिजनेस के शुरुआती दौर में पैसे की तंगी बनी रहेगी इसलिए धैर्य रखें, काम चलने के बाद तो आमदनी होगी ही. युवाओं को परीक्षाओं में सफलता मिलती नजर आ रही है, इसलिए इस बीच प्रतियोगी परीक्षाओं तैयारी करें और उनमें भाग लें. घरेलू विवाद न करें और यदि कोई है भी तो उसे बढ़ने न दें और शांत करें, छोटी छोटी बातों को तूल नहीं देना चाहिए. जो लोग विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त हैं और दवाओं का सेवन करते हैं वह दवाओं को समय से लेना न भूलें भले ही इसके लिए मोबाइल पर रिमाइंडर लगा लें. मेहमान नवाजी के लिए आपको तैयार रहना चाहिए, आपके घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है, अच्छे से सत्कार कीजिए.

वृश्चिक - इस राशि के लोगों का अपने बॉस के साथ बेहतर तालमेल बना रहेगा जो सफलता के रास्ते की ओर ही ले जा सकेगा. कारोबारियों को व्यापार को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं, नए व्यापार की प्लानिंग भी कर सकते हैं. युवाओं के पास बुद्धि कौशल तो है किंतु अपनी इस बुद्धि का प्रयोग किसी का अहित करने में नहीं लगाना चाहिए. घर के बिगड़े वातावरण को लेकर परेशान हो सकते हैं, इसे यूं ही नहीं छोड़ा जा सकता है इसलिए सुधारने का प्रयास तो करना ही होगा. पेट से संबंधित रोगों के मामले में आपको बहुत ही सचेत रहना होगा और इसके लिए सबसे पहले अपने खानपान पर ध्यान देना होगा. अपनी समस्याओं के निदान के लिए शासन का सहयोग प्राप्त कर सकेंगे, इस सहयोग से ही समस्या का हल होगा.

धनु - धनु राशि के लोग पेंडिंग कामों को लेकर परेशान न हों, बस आप उसे पूरा करने का प्रयास तो शुरू कीजिए, पेंडिंग काम पूरे हो जाएंगे. व्यापार करते हैं तो कुछ सृजनात्मक, रचनात्मक कार्य भी करें तो अच्छा रहेगा, आपका मन प्रसन्न होगा और ग्राहक भी आकर्षित होंगे. युवाओं को तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना चाहिए, तीखी प्रतिक्रिया कभी भी अच्छी नहीं होती है, इससे अपना ही नुकसान होता है. आज पुराने रिश्तेदारों और मित्रों से भेंट होगी जिनसे मिलकर मन प्रसन्न रहेगा, उन्हें भी आपसे मिलकर बहुत अच्छा लगेगा. खान पान में लापरवाही न करें नहीं तो आपका वजन बढ़ता जाएगा और यह आपके लिए एक समस्या बन सकता है. मन अशांत है और शांति नहीं मिल रही है तो मौन रहने के स्थान पर अपनों से दिल की बात शेयर करना चाहिए.

मकर - इस राशि के लोगों को ऑफिस का कार्य आगे बढ़ाने के लिए वहां की टीम से मदद मिल सकती है, टीम की मदद मिलते ही काम आसानी से पूरा हो जाएगा. सजगता के साथ व्यापार करना चाहिए, बड़ा स्टॉक सोच समझ कर डंप करना चाहिए अन्यथा माल फंस भी सकता है. युवाओं को कुछ विद्वान लोगों के साथ रहने का अवसर प्राप्त होगा, उनके सानिध्य में रह कर कुछ मार्गदर्शन ही प्राप्त होगा. परिवार में सबके साथ बैठ कर भोजन करने की परम्परा बनाना होगी, नित्य नहीं कर सकते तो सप्ताह में एक दिन का ही नियम बनाएं. सेहत दुरुस्त रखने के लिए अपना इम्यून सिस्टम मजबूत रखना होगा, इसके साथ ही खानपान में भी सुधार करना होगा. अनजाने में हुई गलतियां भी आपको शर्मिंदा कर सकती हैं इसलिए बिना सोचो समझे कोई काम न करें ताकि गलतियों की संभावना ही न रहे.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को ऑफिस की ओर से नए कार्य की जिम्मेदारी मिल सकती है, अपने ऑफिस में सभी लोगों से अच्छा व्यवहार रखना चाहिए. मेडिकल से जुड़े बिजनेस में लाभ मिलने की पूरी संभावना दिख रही है, अपना ध्यान व्यापार पर केंद्रित करना चाहिए. बड़े भाइयों से अपने संबंधों को अच्छा करने का प्रयास करें, अपनी तरफ से उनसे मिलने जाएं और साथ बैठकर पारिवारिक बातें करें. समय मिले तो फिर आपको अपनों के साथ बैठकर समय बिताना चाहिए, सबके साथ बैठेंगे तो उन्हें भी अच्छा लगेगा. यदि आप रक्तचाप के रोगी हैं तो आपको सचेत रहना चाहिए और समय से नियमित रूप से दवा लेने के साथ ही कड़ाई से परहेज करना चाहिए. आपके मन में किसी बात का पछतावा हो सकता है, मेडिटेशन और योग करना आपके लिए उपयुक्त रहेगा इससे आपको शांति मिलेगी.

मीन - इस राशि के जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनकी यह तलाश पूरी हो सकती है, उन्हें सफलता मिल सकती है. व्यापारियों की मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, उन्हें अपने लोगों के बीच में सम्मान प्राप्त होगा जिससे वह प्रफुल्लित होंगे. युवाओं को मानसिक रूप से बहुत एक्टिव रहना होगा, तभी वह अपने सारे काम आसानी से पूरे कर सकेंगे. परिवार में अपनों से मनचाहा उपहार मिल सकता है, उपहार पाकर उनके चेहरों पर प्रसन्नता का भाव झलकना स्वाभाविक है. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा और कोई भी लापरवाही नहीं करनी है, स्वास्थ्य में थोड़ी नरमी हो सकती है. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा, क्योंकि यह अप्रत्यक्ष रूप से आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं और आपको पता भी नहीं चलेगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news