Horoscope Today: इस राशि के जातकों को मिलने वाले हैं करियर के कई ऑप्शन, बाकी के जानें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow11384324

Horoscope Today: इस राशि के जातकों को मिलने वाले हैं करियर के कई ऑप्शन, बाकी के जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: धनु राशि के युवाओं को कोई भी निर्णय बहुत विचार करने के बाद लेना चाहिए, जल्दबाजी में लिया गया फैसला भविष्य के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है. कन्या राशि के लोग अपने काम के प्रति समर्पित नजर आएंगे.

आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 08 October: शनिवार को कर्क राशि के लोगों को करियर में बेहतर ऑप्शन मिलने के योग हैं. इन अवसरों में से सबसे बेहतर की तलाश कर ज्वाइन करना चाहिए. वहीं, मकर राशि के व्यापारी बिजनेस के बारे में कोई अहम फैसला लेना चाहते हैं तो पहले अपने वरिष्ठों से विचार-विमर्श कर लें .

मेष- इस राशि के लोग सजग होकर ऑफिस का कार्य निर्धारित समय के भीतर ही पूरा करें तो बेहतर होगा, पेडेंसी नहीं छोड़नी है. व्यापारी अपने स्वार्थ सिद्धि या अधिक लाभ कमाने के लिए अपने सामान की गुणवत्ता में कोई कमी  न करें. युवाओं का लक उनके साथ ही चल रहा है, वह जो भी काम करेंगे, उसमें निश्चित रूप से सफलता प्राप्त होगी. आपने अपनी संतानों से जो भी अपेक्षा कर रखी है, वह उन उम्मीदों पर खरी उतरेगी जो आपको आंतरिक प्रसन्नता देगा. मौसम को देखते हुए अपने परिवार में इस राशि के बच्चों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. धन संचित करने को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है, अन्यथा आमदनी होने के पहले ही खर्चों की लिस्ट बनी हुई है. 

वृष- वृष राशि के नौकरी करने वालों के ऑफिस में, उनके बॉस कार्यशैली में कुछ बदलाव कर सकते हैं, उन्हें जहां आपकी अधिक उपयोगिता लगेगी, वही काम देंगे. यदि आज आप किसी व्यापारिक डील के लिए यात्रा करना चाहते हैं तो आज आपको यात्रा टालना ही उचित होगा. युवा किसी के उकसाने पर विवादों को बढ़ावा न दें और किसी भी मामले में शांत मन से विचार करें. परिवार में यदि कोई सदस्य रूठा हुआ है तो आज उन्हें मनाने का दिन है, परिवार में सदस्यों को रूठना  नहीं चाहिए. लंबे समय से चल रही बीमारी को अनदेखा न करें और किसी योग्य चिकित्सक के पास जाकर इलाज कराएं. घर में जो कीमती वस्तुएं हैं, उन्हें संभालकर रखें और ताले आदि सब चेक कर लें, क्योंकि चोरी की आशंका है.

मिथुन- इस राशि के लोगों को प्रोन्नति की लालसा है तो अपने कार्य को सुचारू रूप से पूरा करना होगा, आपका कार्य ही आपको नौकरी में प्रोन्नति दिलाएगा. ग्राहकों की ओर से व्यापारियों के माल की गुणवत्ता में कमी को लेकर शिकायत आ सकती है, इसलिए अपनी क्वालिटी पर ध्यान दें. रिसर्च से जुड़े युवाओं के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है, उन्हें कोई अचीवमेंट प्राप्त होगा. लंबे समय से चले आ रहे जमीनी विवाद में अब राहत मिलेगी तो मन शांत होगा और तनाव दूर होगा. मोबाइल व लैपटॉप पर काम करने वाले अपनी आंखों का ख्याल रखें बीच-बीच में कुछ कुछ देर के लिए रेस्ट लेते रहें. मित्रों से आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा, मुश्किल समय आने पर मित्रों से मदद लेने में कोई बुरी बात नहीं है.

कर्क- कर्क राशि के लोगों को करियर में बेहतर ऑप्शन मिलने के योग हैं, इन अवसरों में से सबसे बेहतर की तलाश कर ज्वाइन करना चाहिए. व्यापारियों को आज आर्थिक नुकसान होने की आशंका दिख रही है, इसलिए व्यापार को सोच-समझकर ही करें. युवा चाहे कोई भी काम करें, हर काम की शुरुआत अच्छे विचारों के साथ पूरी सकारात्मक तरीके से ही करना चाहिए. आस-पड़ोस के लोगों से बनाकर रखना होगा, पड़ोसियों से हमेशा मधुर संबंध ही रखने चाहिए और विवाद तो भूलकर भी न करें. जिन लोगों ने शरीर के किसी भी अंग का हाल ही में ऑपरेशन कराया है, उन्हें इंफेक्शन से बचकर रहना चाहिए. अपने नेटवर्क को तलाशें, समस्या के समाधान के लिए आशा की किरण अवश्य ही मिलेगी. 

सिंह- इस राशि के लोगों के कार्य का प्रदर्शन उनके अधिकारियों को आकर्षित करेगा, वह डिटेल में जानना चाहेंगे. प्रापर्टी डीलर्स के हाथों में कोई बड़ी डील लग सकती है, जिससे उन्हें बढ़िया कमाई हो सकेगी. पढ़ने अथवा जॉब के लिए, जो युवा अपने परिवार से काफी दूर रहते हैं, उन्हें अपनी मां से संपर्क बनाए रखना चाहिए. आज आपका दिन अच्छा कटेगा, अपने प्रियजनों के साथ अच्छे से समय का आनंद ले सकेंगे. गपशप भी होगी और पुरानी बातें भी ताजा होंगी. हाई बीपी के मरीजों को सतर्क रहना चाहिए और बीपी को मॉनीटर करते रहें, कुछ अधिक होने पर डॉक्टर से संपर्क करें. घर और प्रतिष्ठान में सुरक्षा के सभी आयामों में सजग रहना चाहिए, सारे प्रबंध को एक बार में चेक करने की जरूरत है. 

कन्या- कन्या राशि के लोग अपने काम के प्रति समर्पित नजर आएंगे, वह कार्य को पूरा करने में ही जुटे रहेंगे और फालतू बातें नहीं करेंगे. व्यापार की गति धीमी है तो उसे लेकर किसी तरह का तनाव न पालें और तनाव मुक्त होकर रहें, यह सब चलता रहता है. युवाओं को अपने सभी कार्य समय पर करना चाहिए, कार्य समय पर होने से आत्म-संतुष्टि का भाव आता है. परिवार की सुरक्षा को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है, सुरक्षा के सभी आयामों को एक बार चेक कर लेना चाहिए. हल्की-फुल्की बीमारी में परेशान नहीं होना चाहिए, सायंकाल तक परिस्थितियां काफी ठीक होती नजर आएंगी. किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति कि मदद करने से पीछे न हटें और कमाई का एक निश्चित अंश दूसरों की मदद करने में खर्च करें.

तुला- इस राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल पर जल्दबाजी न करते हुए कार्य को धीरे-धीरे करना चाहिए, ताकि किसी तरह की गलती न हो. बिजनेस से संबंधित कार्य समय पर पूरा हो पाने में संदेह रहेगा, लेकिन हड़बड़ी में कोई काम न करें. युवाओं के आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होगी, यह बहुत ही अच्छी बात है, इसी आत्म-विश्वास से वह सभी कार्य कर सकने में सक्षम रहेंगे. जीवनसाथी की पदोन्नति में उनके सहभागी बनने का प्रयास करें और जहां भी जरूरत हो सहयोग करने से पीछे न हटें. आपके अपने सेहत के हिसाब से खानपान को बदल देना चाहिए, हल्का और सुपाच्य भोजन ही करना चाहिए. लाभ कमाने का समय चल रहा है, इसलिए जो भी अवसर मिले, उन्हें हाथ से जाने न दें, उनका लाभ लें. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों पर कार्य का भार रहेगा, लेकिन इसे आसानी से पूरा कर पाने में भी वह सक्षम होंगे. कॉस्मेटिक का व्यापार करने वाले व्यापारियों को फायदा होगा, त्योहारी सीजन में लोग सजने-धजने में कुछ अधिक ही खर्च करते हैं. युवाओं को किसी भी मामले में कानून का उल्लंघन नहीं करना चाहिए, उल्लंघन करने पर सरकार की ओर से सजा मिल सकती है. घर में पूजा-पाठ करते रहें और वातावरण को धार्मिक बनाए रखें, संध्या आरती करना आवश्यक है, इसे तो कभी भी न भूलें. यदि आप सुबह समय से उठने की बजाय देर तक सोते हैं तो यह ठीक नहीं है, इस आदत को ठीक कर लें. वाणी के मर्म को समझते हुए ही दूसरों से बात करें, आपको अपनी वाणी में विनम्रता और मृदुलता बनाए रखना चाहिए.

धनु- इस राशि के लोगों को अपने अधीनस्थों और सहयोगियों की मदद मिलेगी, जिससे उनका काम काफी आसान हो जाएगा. बिजनेस में जो काम किसी कारण से अटक गए थे, वह फिर से शुरू हो सकेंगे, फिर से शुरू होने पर उन्हें ध्यान से पूरा करें. युवाओं को कोई भी निर्णय बहुत विचार करने के बाद लेना चाहिए, जल्दबाजी में लिया गया फैसला भविष्य के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है. ननिहाल पक्ष से रिश्ते को लेकर संजीदा रहने की जरूरत है, ननिहाल पक्ष से किसी मामले में कहासुनी होने की आशंका है. चिकने फर्श पर बहुत ही संभलकर चलने की आवश्यकता है, फिसलकर गिरने से हड्डी में चोट पहुंचा सकते हैं. आज आपको अपने कार्यस्थल के साथ ही घर पर मुख्य भूमिका निभानी होगी.

मकर- मकर राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल में अपने अधीनस्थों के काम पर पैनी निगाह रखनी चाहिए, उनकी लापरवाही से बड़ी चूक हो सकती है. व्यापारी वर्ग यदि बिजनेस के बारे में कोई अहम फैसला लेना चाहते हैं तो पहले अपने वरिष्ठों से विचार-विमर्श कर लें. युवाओं को खुश होना चाहिए कि सभी परिस्थितियां उनके कंट्रोल में हैं, वह मनचाहा कार्य करने के लिए स्वतंत्र हैं. नए रिश्ते को समझने के लिए जल्दबाजी न करें, कुछ समय तो दें, ताकि नए रिश्ते के लोग भी ठीक से समझ सकें. सर्वाइकल के मरीजों को अलर्ट रहना होगा, उनका दर्द कुछ बढ़ने की आशंका दिख रही है. सामाजिक क्षेत्र में आपको लोगों का नेतृत्व करना पड़ सकता है, अपनी सूझबूझ और नेतृत्व क्षमता का प्रदर्शन करिए.

कुंभ- इस राशि के लोगों के ऑफिस में मीटिंग होगी तो उसमें सजग होकर रहें और जो पूछा जाए उसका ठीक से जवाब दें, अन्यथा बॉस नाराज हो सकते हैं. सोने-चांदी के व्यापारी आज बिक्री को लेकर कुछ परेशान नजर आ सकते हैं. कभी-कभी तो धंधे में ऐसा हो ही जाता है. युवाओं को मानसिक रूप से संतुलित होना अति आवश्यक है, ऐसा न होने पर वह कोई गलत निर्णय भी कर सकते हैं, जिससे परिणाम अच्छे न हों. परिवार में आपकी आपके बड़े भाई से कहासुनी होने की आशंका बनी हुई है, इसलिए शांत भाव में प्रेम से भाई से बात करें. पैरों में दर्द और सूजन होने की आशंका है, एक बार इसे गंभीरता से चेक करा लेना चाहिए कि कोई बड़ी बात तो नहीं है. काफी समय पहले आपने जो लोन लिया था, उसे चुकता कर पाने में आप सफल होंगे. इससे आपको मानसिक रूप से काफी हल्का लगेगा.

मीन- मीन राशि के जो लोग नौकरी के लिए प्रयासरत हैं, वह मेहनत के साथ लगे रहें, उन्हें अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. बिजनेस में यदि पार्टनरशिप है तो अपने पार्टनर पर आंख बंदकर भरोसा न करें, बल्कि कभी-कभी हर विषय का रिव्यू करते रहें. युवाओं के जो भी सरकारी कार्य पेंडिंग चल रहे हैं, उन्हें पूरा करने या करेक्शन कराने पर जोर देना चाहिए जैसे-आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड आदि. पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने का समय चल रहा है, इसलिए परिवार के अपने दायित्वों पर एक नजर दौड़ाएं और फिर बचे काम पूरे करें. हीमोग्लोबिन कम होने से स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका दिख रही है, सचेत रहें और ब्लड बढ़ाने वाली चीजों का अधिक सेवन करें. किसी तीसरे के विवाद में निपटारा कराने के लिए आपको मध्यस्थता करनी पड़ेगी, निष्पक्ष होकर निर्णय करें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news